HOMEराष्ट्रीय

Rail News: 15 स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी, जानिए टाइम टेबल और पूरी लिस्ट

Rail News: 15 स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी, जानिए टाइम टेबल और पूरी लिस्ट

Advertisements

Rail News: दिवाली और छठ पूजा के चलते रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ बढ़ने लगी है। कोरोना महामारी के कारण भारतीय रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द कर दिया। हालांकि अब यात्रियों की बढ़ती संख्या को देख त्योहार स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। सफर में लोगों को कोविड-19 गाइडलाइंस पालन करना जरूरी है। कोरोना महामारी के कारण रेलवे ने वेटिंग टिकट पर पाबंदी लगा दी है। ऐसे में यात्री कंफर्म टिकट के बिना यात्रा नहीं कर सकते। इस कारण त्योहारी सीजन में टिकट नहीं मिलने से जनता परेशान हो रही है। लेकिन भारतीय रेलवे ने बड़ी राहत देते हुए 15 स्पेशन ट्रेन शुरू करने की घोषणा की। यह ट्रेन भागलपुर, दरभंगा, जोगबनी आदि स्टेशनों को कवर करेगी।

यह भी पढ़ें-  MP Panchayat Chunav चुनाव कार्यक्रम जारी मध्यप्रदेश में आदर्श आचरण संहिता लागू, देखें कैसे कब होगी प्रक्रिया

03759/03760 भागलपुर-आनंद विहार त्योहार विशेष एक्सप्रेस ट्रेन 1 नवंबर से शुरू हो रही है। भागलपुर से हर सोमवार को और आनंद विहार से हर मंगलवार को यह ट्रेन चलेगी। भागलपुर से 9 बजे चलकर अगले दिन 11.05 में आनंद विहार पहुंचेगी। वहीं आनंद विहार से 18.15 बजे खुलकर अगले दिन 19.40 बदे भागलपुर पहुंचेगी। यह ट्रेन सुलतनागंज, जमालपुर, अभयपुर, किऊल, पटना, पं. दीनदयाल उपाध्याय जं, वाराणसी, सुलतानपुर जं, लखनऊ और मुरादाबाद स्टेशन पर रुकेगी. इस ट्रेन में 2 टियर, 3 टियर एसी और स्लीपर के साथ आरक्षित सेकंड क्लास के डिब्बे होंगे।

दिल्ली जंक्शन-दरभंगा जंक्शन त्योहार विशेष एक्सप्रेस

06996/06995 दिल्ली जंक्शन-दरभंगा जंक्शन त्योहार विशेष एक्सप्रेस ट्रेन के 4 फेरे चलेंगे। यह ट्रेन दिल्ली से रात को 12.15 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन 21.30 बजे दरभंग पहुंचेगी। 06996 दिल्ली जंक्शन से और 06995 दरभंगा से शुक्रवार और सोमवार को चलेगी। यह ट्रेन मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, गोरखपुर, नरकटियागंज, रक्सौल और सीतामढ़ी स्टेशनों पर रुकेगी। इसमें द्वितीय श्रेणी के आरक्षित डिब्बे होंगे।

दिल्ली जंक्शन-सहरसा जंक्शन-दिल्ली जंक्शन त्योहार स्पेशल एक्सप्रेस

 

 

04986/04985 दिल्ली जंक्शन-सहरसा जंक्शन-दिल्ली जंक्शन त्योहार स्पेशल एक्सप्रेस रेलगाड़ी के 2 फेरे चलेंगे। दिल्ली से यह ट्रेन 15.30 में खुलकर अगले दिन 17.00 बजे सहरसा पहुंचेगी। सहरसा से 19.00 प्रस्थान कर यह ट्रेन 19.15 बजे दिल्ली पहुंचेगी. दिल्ली से शुक्रवार को और सहरसा से शनिवार को ट्रेन चलेगी। यह ट्रेन मुरादाबाद, बरेली, सीतापुर, गोरखपुर, छपरा, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, बरौनी, बेगूसराय, खगड़िया और बख्तियारपुर जंक्शन पर रुकेगी. इसमें सभी डिब्बे द्वितीय श्रेणी के आरक्षित होंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button