HOMEराष्ट्रीय

Bomb threat jet ईरानी विमान में बम की खबर: 6 घण्टे सनसनीखेज हंगामा, सुखोई ने आसमान पर घेरा

Bomb threat jet ईरानी विमान में बम की खबर: 6 घण्टे सनसनीखेज हंगामा, सुखोई ने आसमान पर घेरा

Bomb threat jet । 6 घण्टे चले सनसनीखेज हंगामे के बाद अंततः सभी ने राहत की सांस ली। भारतीय हवाई क्षेत्र में मौजूद ईरानी यात्री जेट विमान में बम की धमकी और उसके बाद मचे हड़कंप के बीच प्लेन की चीन के ग्वांगझू एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग हो गई है। भारत की वायुसेना इस विमान के भारत मे लैंडिंग से अनुमति नहीं दी गई। साथ ही दो सुखोई लड़ाकू विमान इस विमान को घेर कर भारतीय सीमा से बाहर तक निकालने में जुट गए।

जानिए क्या हुआ

इसी बीच ईरान की महान एयरलाइन ने ट्वीट कर जानकारी दी कि विमान में बम होने की खबर अफवाह थी और विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई जा चुकी है। गौरतलब है कि ईरान के तेहरान से चीन के ग्वांगझू के रास्ते में जाते हुए महान एयर ने दिल्ली हवाई अड्डे के ATC से संपर्क किया था और दिल्ली में तत्काल लैंडिंग के लिए अनुमति मांगी।

ईरान का विमान जब भारतीय हवाई क्षेत्र में था, तब विमान में बम की खबर मिलने से हड़कंप मच गया था। भारत ने विमान को दिल्ली में उतरने नहीं दिया। बम की खबर मिलते ही भारतीय वायुसेना भी अलर्ट पर आ गई है। वायु सेना ने पंजाब और जोधपुर एयरबेस से उड़ान के पीछे दो सुखोई विमान लगाए। वायुसेना ने दो सुखोई-30 एमकेआई लड़ाकू विमानों को तैनात किया और उन्हें अपने पीछे रख लिया। ईरानी विमान ने दिल्ली एयरबेस पर उतरने की इजाजत मांगी गई थी, लेकिन अनुमति से इनकार कर दिया गया था।

दिल्ली ATC ने विमान को जयपुर जाने का सुझाव दिया लेकिन विमान के पायलट ने मना कर भारतीय हवाई क्षेत्र छोड़ दिया। अब यह विमान चीन के ग्वांगझू एयरपोर्ट पर पहुंच चुका है। विमान के पहुंचने के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है और विमान की बारीकी से जांच की जा रही है।

Show More

Related Articles

Back to top button