HOMEMADHYAPRADESH

गांव में शुरू होगा चुनावी शोर, सरकार भी तैयार! दीपावली के बाद कभी भी पंचायत चुनाव की आचार संहिता

सरकार भी तैयार! दीवाली के बाद कभी भी पंचायत चुनाव की आचार संहिता

Advertisements

भोपाल. मध्यप्रदेश में दीपावली के बाद किसी भी वक्त पंचायत चुनाव की घोषणा के साथ आदर्श आचार संहिता लग सकती है। कल उप चुनाव संपन्न होने के बाद अब सरकार भी इसके लिए तैयार है।

मध्य प्रदेश (MP) में अगले महीने पंचायत चुनाव (Panchayat Election) की तारीखों का ऐलान हो सकता है. 3 चरणों में चुनाव होंगे. सरकार भी पंचायत चुनाव और नगरीय निकाय चुनाव के लिए तैयार है.

पंचायत चुनाव की तैयारी तेज हो गई हैं. दीपावली के तुरंत बाद  पंचायत चुनावों के लिए आचार संहिता लग सकती है. यह चुनाव तीन चरणों में होंगे. नवंबर के दूसरे सप्ताह में तारीख घोषित होने की पूरी उम्मीद है. राज्य निर्वाचन आयोग ने अपने स्तर पर इसकी पूरी तैयारी कर ली है.अब सिर्फ औपचारिक घोषणा होना बाकी है.

सरकार भी तैयार, पार्टियां भी तैयार
नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा सरकार पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है. सरकार चाहती है जल्द पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव हो जाएं. बीजेपी स्थानीय चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार है. कांग्रेस का भी कहना है कि उनकी पार्टी भी चुनाव के लिए तैयार है.

स्टैंडिंग कमेटी का गठन
पंचायत चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने हर जिले में स्टैंडिंग कमेटी का गठन कर दिया है. इस कमेटी के अध्यक्ष कलेक्टर होंगे और जनपद सीईओ और जिले के एसपी इसके सदस्य होंगे. यह समिति तमाम आचार संहिता लगने से पहले बैठक कर तमाम व्यवस्थाओं के बारे में चर्चा करेगी.

यह भी पढ़ें-  UP Halchal: भाजपा नेता ने मुस्लिमों को बताया लैला, कहा- उनके लिए कई मजनूं तैयार, ओवैसी ने दिया जवाब
Show More

Related Articles

Back to top button