HOMEराष्ट्रीय

CGPSC 2020 Exam Result: पक्के इरादे से पत्नी बनीं डिप्टी कलेक्टर, पति बने आबकारी अफसर

CGPSC 2020 Exam Result: पत्नी बनीं डिप्टी कलेक्टर, पति बने आबकारी अफसर

Advertisements
उच्च प्रशासनिक पद पर बेटी को देखने की हसरत शिल्पा के पिता शंकर देवांगन की थी, लेकिन परिणाम जारी होने से ठीक एक दिन पहले गुरुवार को उनका निधन हो गया। गमगीन देवांगन परिवार के घर गम व खुशी साथ आई। शिल्पा अपने पिता के खोने से गमगीन हैं, वहीं इस बात से मन को बहला रहीं हैं कि वे पिता के सपने को साकार करने में सफल रहीं। शिल्पा ने कहा कि गम और खुशी उन्हें साथ मिली।
टाप टेन में जगह पाकर शिल्पा डिप्टी कलेक्टर पद को सुशोभित करेंगी। उन्होंने बताया कि पीएससी की तैयारी वे 2016 से कर रहीं है, यह पहला अवसर रहा जब वे मेंस, इंटरव्यू के लिए चयनित हुई। इस दौर से गुजरते हुए उन्हें इस बात का आभास था कि परिणाम उनके पक्ष में आएगा। शिल्पा ने बताया कि पति डिगेश कुमार देवांगन फिलहाल पिथौरा ब्लाक में व्याख्याता के तौर पर पदस्थ हैं।
पीएससी के परिणाम में उनका चयन भी हुआ है। उनका रेंक 18 वा रहा। शिल्पा ने कहा कि कोरोना का लाकडाउन दोनों की तैयारी के लिए बेहतर अवसर रहा। दोनों ने आंसर राइटिंग, मेंस की तयारी पर फोकस किया। दोनों ग्रुप स्टडी करते थे। पति-पत्नी दोनों एक दूसरे के शिक्षक व विद्यार्थी बने रहे।
एक दूसरे की कापी चेक करना, टेस्ट लेना, इस तरह तैयारी करते रहे। शिल्पा ने कहा कि तैयारी के इस पूरे सफर में लगन व धैर्य जरूरी है। इस उपलब्धि का श्रेय उन्होंने दिवंगत पिता शंकर देवांगन को दिया है, जिनकी प्रेरणा उनके इरादे को कभी कमजोर नहीं होने दिया।

यह भी पढ़ें-  Chandra Darshan : आज 5 दिसंबर को इस समय करें चंद्र दर्शन, जानिये पर्व का महत्‍व
Show More

Related Articles

Back to top button