HOMEMADHYAPRADESH

EOW ने मंडला में पटवारी को दबोचा:पीएम आवास का निर्माण रुकवा कर दोबारा चालू कराने के एवज में मांगे 25 हजार रुपए

EOW ने मंडला में पटवारी को दबोचा:पीएम आवास का निर्माण रुकवा कर दोबारा चालू कराने के एवज में मांगे 25 हजार रुपए

Advertisements

जबलपुर, मंडला। राज्य आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (EOW) ने शुक्रवार 29 अक्टूबर को घुघरी जिला मंडला में एक पटवारी को 25 हजार रुपए रिश्वत लेते दबोचा है। आरोपी ने पीड़ित के पीएम आवास का निर्माण रुकवा दिया था। उसे फिर से चालू कराने के एवज में उक्त रकम मांगी थी। जबलपुर ईओडब्ल्यू की रिश्वत ट्रैप मामले में यह दूसरी कार्रवाई है।

ईओडब्ल्यू एसपी देवेंद्र सिंह राजपूत के मुताबिक घुघरी मंडला निवासी रविंद्र कुमार ने मामले की शिकायत पिछले दिनों कार्यालय पहुंच कर की थी। घुघरी मंडला के पटवारी अमित पन्ना ने उससे 25 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। दोनों की बातचीत को ईओडब्ल्यू ने ट्रैप कराया था।

दरअसल पीड़ित रविंद्र कुमार को पीएम आवास स्वीकृत हुआ था। पीएम आवास खुद के जमीन या सरकारी आवंटन पर करा सकते हैं। रविंद्र सरकारी जमीन पर निर्माण करा रहा था। पटवारी ने इसकी शिकायत होने की बात कहते हुए निर्माण रुकवा दिया। फिर से निर्माण शुरू कराने के एवज में वह 25 हजार रुपए मांग रहा था। रविंद्र ने 25 अक्टूबर को मामले की शिकायत की थी।

एसपी के निर्देश पर डीएसपी मनजीत सिंह निरीक्षक प्रेरणा पांडेय , स्वर्णजीत सिंह धामी, लक्ष्मी यादव, एसआई विशाखा तिवारी सहित अन्य स्टाफ मंडला से 50 किमी आगे घुघरी पहुंचे थे। आरोपी ने घुघरी में किराए पर एक कमरा लेकर कार्यालय बना रखा है। पीड़ित रविंद्र को आरोपी ने पैसे लेकर वहीं पर बुलाया था। जैसे ही, उसने रिश्वत के 25 हजार रुपए दिए। वहां मौजूद टीम ने उसे दबोच लिया। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।

यह भी पढ़ें-  PNB loan scam: 1000 करोड रुपए का PNB लोन घोटाला, FIR पर हाईकोर्ट करेगा फैसला
Show More

Related Articles

Back to top button