HOMEराष्ट्रीय

New Attorney General of India वेणुगोपाल ने की पद से हटने की इच्छा सरकार ने आर वेंकटरमणि को नियुक्त किया नया अटॉर्नी जनरल

New Attorney General of India वेणुगोपाल ने की पद से हटने की इच्छा सरकार ने आर वेंकटरमणि को नियुक्त किया नया अटॉर्नी जनरल

New Attorney General of India सरकार ने आर वेंकटरमणि के रूप में नए अटॉर्नी जनरल की नियुक्ति की है। भारत के वर्तमान अटर्नी जनरल के के वेणुगोपाल हैं। औपचारिक रूप से 30 जून 2017 से अपना पद ग्रहण किया था और उनका कार्यकाल 3 साल का था।

senior_advocate_r_venkataramani_appointed_as_the_new_attorney_general_of_india_

वर्तमान अटर्नी जनरल के के वेणुगोपाल हैं, लेकिन वो पद से हटने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं। जिसके बाद सरकार ने आर वेंकटरमणि के रूप में नए अटॉर्नी जनरल की नियुक्ति की है।

बीच में उनके कार्यकाल को फिर से आगे बढ़ा दिया गया था। मुकुल रोहतगी पहले भी मोदी सरकार में देश के अटॉर्नी जनरल की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं।

कौन होता है अटॉर्नी जनरल?

भारत सरकार में अटॉर्नी जनरल का पद काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। अटॉर्नी जनरल ही भारत सरकार का मुख्य कानून सलाहकार की भूमिका निभाता है और सभी कानूनी मामलों पर केंद्र सरकार को सलाह भी देता है। अटॉर्नी जनरल की नियुक्ति भारत सरकार की सलाह पर राष्ट्रपति के द्वारा की जाती है।

Show More

Related Articles

Back to top button