MADHYAPRADESH

अतिथि शिक्षकों के रिक्त पदों की जानकारी मांगी

अतिथि शिक्षकों के रिक्त पदों की जानकारी मांगी

Advertisements
भोपाल। नियमित शिक्षकों की भर्ती के बाद 8 अक्टूबर 2021 की स्थिति में स्कूल लेवल पर अतिथि शिक्षकों के रिक्त पदों की जानकारी मांगी गई है। ऑनलाइन वीडियो कांफ्रेंस के दौरान सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वह अपने-अपने जिलों में सुनिश्चित करें कि अतिथि शिक्षकों के रिक्त पदों की जानकारी विमर्श पोर्टल पर प्रदर्शित हो जाए।
उल्लेखनीय है कि प्राइमरी से लेकर हाई सेकेंडरी स्कूल तक के प्राचार्य द्वारा मार्गदर्शन चाहा गया था कि अतिथि शिक्षक पोर्टल पर रिक्त पद प्रदर्शित नहीं हो रहे हैं जबकि विद्यालय में पद रिक्त है। ऐसी स्थिति में क्या किया जाए। वीडियो कांफ्रेंस के बाद अतिथि शिक्षक पोर्टल पर रिक्त पदों की जानकारी अपडेट करने के लिए प्राचार्य लॉगइन माड्यूल उपलब्ध करा दिया गया है।
विमर्श (विमर्श, स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट, भोपाल, मध्य प्रदेश) पोर्टल पर यदि रिक्त पद प्रदर्शित नहीं हो रहे हैं और शाला में विषयमान एवं संख्यामान से पद रिक्त हैं तो ऐसी स्थिति में, हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी स्कूल द्वारा स्वयं शाला के लॉगइन से एवं प्राइमरी और मिडिल स्कूल के लिए संकुल प्राचार्य के लॉगइन से अतिथि शिक्षकों की जानकारी अपडेट करने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

Show More

Related Articles

Back to top button