Corona newsHOME

Corona Returns चीन में फिर फैला कोरोना संक्रमण, फ्लाइट व स्कूल बंद, फिर घर में कैद हुए लोग

चीन में फिर फैला कोरोना संक्रमण, फ्लाइट व स्कूल बंद, फिर घर में कैद हुए लोग

Advertisements

China Corona Returns। भारत में जहां 100 करोड़ कोरोना वैक्सीन डोज लगाए जाने की सफलता की पूरी दुनिया में तारीफ हो रही है, वहीं दूसरी ओर कोरोना वायरस के जन्मदाता देश चीन में एक बार फिर कोरोना संक्रमण बढ़ने लगा है और लगातार सामने आ रहे कोरोना संक्रमण कके मामलों ने नई चिंता बढ़ा दी है। बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए चीन सरकार ने भी सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। चीन में कई घरेलू व वैश्विक उड़ानें रद्द की जा रही हैं, साथ ही स्कूल बंद कर दिए गए हैं। चीन के कुछ शहरों में फिर से लॉकडाउन लगाया जा सकता है। आपको बता दें कि दुनियाभर में कोरोना संक्रमण चीन से फैला था। ऐसे में चीन ने एक बार फिर दुनिया की टेंशन बढ़ा दी है।

यह भी पढ़ें-  UP Halchal: भाजपा नेता ने मुस्लिमों को बताया लैला, कहा- उनके लिए कई मजनूं तैयार, ओवैसी ने दिया जवाब

चीन के उत्तर और उत्तर पश्चिमी शहरों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। स्थानीय प्रशासन इस प्रकोप के लिए यात्रियों को जिम्मेदार मान रहा है। इसे देखते हुए प्रशासन ने सख्त कदम उठाना शुरू कर दिया है। जिन इलाकों में संक्रमण ज्यादा फैला है, वहां पर्यटन स्थलों को भी बंद कर दिया गया है।

करीब 60 फीसदी उड़ानें रद्द

चीन के लांझोउ क्षेत्र के लोगों से कहा गया है कि वे अपने घर से बाहर न निकलें। बाहर आने वालों को भी कोविड की निगेटिव रिपोर्ट दिखाने को कहा जा रहा है। बढ़ते मामलों के कारण शीआन और लान्झू क्षेत्रों में 60 प्रतिशत उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। मंगोलियाई क्षेत्र में बढ़ते मामलों की वजह से कोयले का आयात भी प्रभावित हो सकता है। हालांकि अभी चीन में 24 घंटे में केवल 13 मामले सामने आए हैं, लेकिन सरकार ने सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है। गौरतलब है कि दुनिया के कई देशों में कोरोना संक्रमण एक बार फिर बढ़ रहा है। रूस, अमेरिका और ब्रिटेन में संक्रमण की रफ्तार तेज हो गई है, जिससे एक बार लोगों में दहशत है।

Show More

Related Articles

Back to top button