HOMEज्ञान

Sarkari Naukri 10वीं पास के लिए निकलीं बंपर नौकरियां, मिलेगा 81 हजार रुपये तक का वेतन

10वीं पास के लिए निकलीं बंपर नौकरियां, मिलेगा 81 हजार रुपये तक का वेतन

Advertisements

LIVE Sarkari Naukri 2021: सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले अभ्यर्थियों को ध्यान देना चाहिए कि नौकरी के लिए तैयारी करने से भी ज्यादा जरूरी है सही मौके की तलाश करना। लेकिन अगर मौका ही निकल जाए तो की गई तैयारी का कोई मतलब नहीं। ऐसे में हम आपकी मदद कर सकते हैं। हम आपको बताएंगे कि कहां, कब और किस समय सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका आपका इंतजार कर रहा है। पदों की जानकारी के साथ-साथ आपको नोटिफिकेशन लिंक भी यहीं मिलेगा।

Sarkari Job: इन पदों पर होगी आवेदकों की भर्ती
कुल पद: 221
पद का नाम:

पोस्टल असिस्टेंट – 72 पद
पोस्टमैन – 90 पद
मल्टी टास्किंग स्टाफ – 59 पद

Sarkari Naukri: अभ्यर्थी ऐसे कर सकते हैं आवेदन
पात्र उम्मीदवार इंडिया पोस्ट यानी www.indiapost.gov.in पर भर्ती अनुभाग से आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। प्रमाण पत्र और संलग्नकों की सभी सत्यापित प्रतियों के साथ विधिवत भरे हुए आवेदन निम्नलिखित पते पर भेजे जाने हैं – एडी (रिकर्ट।), कार्यालय सीपीएमजी, दिल्ली सर्कल, मेघदूत भवन, नई दिल्ली – 110001

Govt Jobs: अभ्यर्थियों को मिलेगा इतना वेतन

डाक सहायक – 25,500 रुपये से 81,000 रुपये तक
छँटाई सहायक – 21,700 रुपये से 59, 100 रुपये तक
मल्टी टास्किंग स्टाफ – 18,000 रुपये से 56, 900 रुपये तक

सरकारी नौकरी: क्या है निर्धारित योग्यता?

पोस्टल/सॉर्टिंग असिस्टेंट के लिए: उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/विश्वविद्यालय से कक्षा 12वीं या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।
पोस्टमैन के लिए: किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं पास। स्थानीय भाषा (यानी हिंदी) का ज्ञान। उम्मीदवार को कम से कम 10वीं कक्षा तक स्थानीय भाषा (यानी हिंदी) का अध्ययन करना चाहिए था।
एमटीएस के लिए: किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं पास। स्थानीय भाषा (यानी हिंदी) का ज्ञान। उम्मीदवार को कम से कम 10 वीं कक्षा तक स्थानीय भाषा (यानी हिंदी) का अध्ययन करना चाहिए था।

10वीं पास के लिए निकलीं बंपर नौकरियां, मिलेगा 81 हजार रुपये तक का वेतन
इंडिया पोस्ट ने दिल्ली सर्कल में स्पोर्ट्स कोटा (पेन मार्केट से) के तहत पोस्टल असिस्टेंट / सॉर्टिंग असिस्टेंट, पोस्टमैन और एमटीएस कैडर की भर्ती के लिए सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को आमंत्रित करते हुए एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की है। उम्मीदवार ऑफलाइन आवेदन मोड के माध्यम से 221 रिक्तियों के लिए इंडिया पोस्ट भर्ती 2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें-  PM Kisan 10th Installment: किसानों के खातों में आएंगे 4,000 रुपए, जल्द करें ये काम, वरना अटक सकते हैं पैसे
Show More

Related Articles

Back to top button