HOMEविदेश

Pakistan Political Crisis Live: पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार आउट, विपक्ष में 174 वोट पड़े, शहबाज शरीफ होंगे नए PM

पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार आउट

Pakistan Political Crisis Live पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार आउट हो गई है । इमरान यह मैच 174 वोट से हार गए।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पाकिस्तान की संसद में प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ आज अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होगी. पाकिस्तानी संसद की कार्यवाही शुरू हो गई है. यहां जानिए पल-पल का अपडेट…

पाकिस्तानी संसद में इमरान खान हुए क्लीन बोल्ड

पाकिस्तानी संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग खत्म हो चुकी है. इमरान के खिलाफ 176 वोट डाले गए. उनकी सरकार गिर चुकी है.

00:55 AM

इमरान का विकेट डाउन!

पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से खबर है कि इमरान खान ने पीएम हाउस छोड़ दिया है. वो अपना पूरा सामान लेकर सरकारी आवास छोड़ कर गए हैं.

00:39 AM

लुटेरों की घर वापसी: फवाद चौधरी 

पाकिस्तान के पूर्व सूचना मंत्री ने कहा है कि पाकिस्तान के लिए आज का दिन दुखद रहा. उन्होंने कहा कि लुटेरों की घर वापसी हो गई है. फवाद चौधरी ने कहा कि अभी हाल ही में प्रधानमंत्री इमरान खान को प्रधानमंत्री आवास से विदा किया गया है. वे शालीनता से वहां से चले गए हैं. एक पाकिस्तानी होने पर गर्व महसूस कर रहा हूं और उनके जैसा नेता पाकर धन्य हूं.

00:37 AM

संसद में हाथापाई

PTI के सांसदों ने वॉकआउट के वक्त विपक्षी सासंदों से हाथापाई की. खबरें हैं कि सियासी लड़ाई अब फिजिकल लड़ाई में तब्दील हो रही है.

00:21 AM

दिन बदलने के साथ 2 मिनट के लिए कार्यवाही स्थगित

पाकिस्तान में 2 मिनट के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी गई. दरअसल 12 बजे दिन बदलने की वजह से यह फैसला लिया गया.

00:12 AM

सत्ता पक्ष ने संसद का किया वॉकआउट

पाकिस्तान संसद में कार्यवाही शुरू हो गई है. नए स्पीकर अयाज सादिक ने यह कार्यवाही शुरू की है. इस बीच वोटिंग भी हो रही है लेकिन सत्ता पक्ष ने सदन का वॉकआउट कर दिया है.

23:50 PM

स्पीकर ने दिया इस्तीफा

पाकिस्तान की संसद के स्पीकर असद कैसर और डिप्टी स्पीकर ने पद से इस्तीफा दे दिया है.

23:35 PM

बिना NOC के कोई देश नहीं छोड़ सकेगा

पाकिस्तान में इस वक्त काफी तनातनी का माहौल है. संसद के बाहर कैदियों वाली तैनात है, अस्पतालों में इमरजेंसी अलर्ट जारी कर दिया गया है. साथ ही यह भी खबरें आ रही हैं कि कोई बिना NOC के देश छोड़कर नहीं भाग सकेगा.

23:32 PM

चीफ जस्टिस पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

पाकिस्तान के चीफ जस्टिस सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुके हैं. ऐसे में उन्होंने बार एसोसिएशन द्वारा दायर अवमानना की याचिक स्वीकार कर ली है.

22:45 PM

पाकिस्तान में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच सुप्रीम कोर्ट ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट को तुरंत कोर्ट खोलने का आदेश दिया. हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस अपने सहयोगी जजों के साथ कुछ देर में अदालत पहुंचेंगे.

Show More

Related Articles

Back to top button