HOMEMADHYAPRADESHUjjainराष्ट्रीय

Railway News: उज्जैन-फतेहाबाद विद्युतीकृत रेल लाइन इसी माह से होगी शुरू

Rail Newsउज्जैन-फतेहाबाद विद्युतीकृत रेल लाइन इसी माह से होगी शुरू

Advertisements

Railway News। पश्चिम रेलवे ने उज्जैन-फतेहाबाद विद्युतीकृत रेल लाइन शुरू करने की तैयारी कर ली है। इस सेक्शन में बिछाई गई बड़ी लाइन का उद्घाटन इसी महीने किया जाएगा। पहले कार्यक्रम में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को उज्जैन बुलाने के प्रयास हो रहे थे, लेकिन व्यस्तताओं के कारण उनका आना संभव नहीं हो पा रहा है। अब रेल मंत्री कार्यक्रम में वर्चुअल तरीके से जुड़कर उज्जैन-फतेहाबाद रेल लाइन की शुरुआत करेंगे। उज्जैन-फतेहाबाद आमान परिवर्तन पर रेलवे ने 220 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि खर्च की है।

यह भी पढ़ें-  Cyclone Jawad Live: रविवार को पुरी तट से टकराकर कमजोर हो जाएगा 'जवाद', भारी वर्षा की चेतावनी

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि रेल लाइन का उद्घाटन कार्यक्रम आठ-10 दिन के भीतर करने की तैयारी है। हालांकि, अभी कार्यक्रम की तारीख तय नहीं हुई है, लेकिन इसे लेकर अंदरूनी स्तर पर सरगर्मी से तैयारियां हो रही हैं। उद्घाटन कार्यक्रम भी दो जगह करने की तैयारियां हो रही हैं। एक कार्यक्रम उज्जैन में होगा, जिसमें सांसद अनिल फिरोजिया शामिल होंगे। दूसरा कार्यक्रम इंदौर में किया जाएगा, जिसमें सांसद शंकर लालवानी शामिल होंगे।

रतलाम रेल मंडल के अफसरों ने बताया कि इंदौर और उज्जैन में रेल लाइन के उद्घाटन कार्यक्रम के लिए एक साथ दो मेमू ट्रेन तैयार की जा रही हैं। एक ट्रेन को उज्जैन और दूसरी को इंदौर से हरी झंडी दिखाई जाएगी। इसके बाद महू-प्रयागराज के बीच चलने वाली ट्रेन को फतेहाबाद-उज्जैन रूट से चलाया जाएगा। भविष्य में यदि काशी महाकाल एक्सप्रेस का संचालन शुरू होता है, तो वह भी फतेहाबाद-उज्जैन होकर ही चलेगी। इसके अलावा फिलहाल और किसी ट्रेन को इस रूट से चलाने की योजना है

यह भी पढ़ें-  Vinod Dua Passed Away; देश के जाने माने पत्रकार विनोद दुआ का निधन
Show More

Related Articles

Back to top button