HOMEMADHYAPRADESH

School closed गर्मी के कारण MP में 15 अप्रैल से हो सकती है स्कूलों में छुट्टी

School closed गर्मी के कारण MP में 15 अप्रैल से हो सकती है स्कूलों में छुट्टी

School closed मध्यप्रदेश में Schools 15 अप्रैल के बाद बन्द हो सकते हैं।  राजधानी समेत पूरे प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ रही है। ऐसे में अभिभावक अभी से निजी स्कूलों में भी गर्मी की छुट्टी की मांग कर रहे हैं।

इस संबंध में स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने मीडिया से बातचीत में यह संकेत दिए कि भीषण गर्मी के कारण प्रदेश के निजी स्कूल भी बंद करने पर विचार चल रहा है। उन्होंने कहा कि इस बार सरकारी स्कूलों के बच्चों को अप्रैल में नहीं, बल्कि जून में बुलाया जाएगा।

अप्रैल में पूरा प्रदेश भीषण गर्मी के चपेट में है। ऐसे में सरकारी स्कूलों में ग्रीष्मावकाश के बाद ही नया सत्र शुरू किया जा रहा है। इस बार अप्रैल के बदले 15 जून से नया सत्र शुरू होगा।

मंत्री ने कहा कि कई अभिभावक भी परेशान हो रहे हैं। स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों से इस संबंध में चर्चा चल रही है। 15 अप्रैल के बाद निजी स्कूलों में छुट्टी किए जाने की संभावना है।

हालांकि अभिभावकों की मांग पर राजधानी भोपाल में कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बीते मंगलवार को आदेश जारी कर सभी सरकारी व निजी स्कूलों का समय सुबह सात से दोपहर 12 बजे तक कर दिया। कुछ अन्‍य शहरों में भी दोपहर 12 बजे तक ही स्‍कूल लगाने के आदेश जारी किए गए हैं। इसके बावजूद भी निजी स्कूल के बच्चे धूप में तप रहे हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button