HOMEMADHYAPRADESH

Panchayat Chunav बड़ी खबर: नवंबर में पंचायत चुनाव! पदों के आरक्षण का आदेश, 21 अक्टूबर को होगी अहम बैठक

नवंबर में पंचायत चुनाव, पदों के आरक्षण का आदेश, 21 को होगी अहम बैठक

Advertisements

भोपाल। मध्यप्रदेश में उप चुनाव के साथ साथ पंचायत चुनाव की भी तैयारी तेज हैं।

मध्यप्रदेश में लोकसभा एवं विधानसभा के उपचुनाव चल रहे हैं। शहरी निकाय चुनावों का मामला हाईकोर्ट में फंसा हुआ है इसलिए राज्य निर्वाचन आयोग ने त्रिस्तरीय पंचायत राज चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है। पंचायत विभाग को जिला, जनपद और ग्राम पंचायत स्तर पर पदों के आरक्षण के आदेश दिए हैं। दिनांक 21 अक्टूबर 2021 को निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह मध्य प्रदेश के सभी कलेक्टरों को एक मीटिंग में संबोधित करेंगे।

राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव बीएस जामोद ने कलेक्टरों की मीटिंग की पुष्टि करते हुए बताया कि सामान्य प्रशासन विभाग की प्रमुख सचिव कार्मिक को पत्र लिखकर कहा गया है कि वह सभी कलेक्टरों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कार्यवाही करें। निर्वाचन आयोग द्वारा मध्य प्रदेश शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग को जिला पंचायत अध्यक्ष से लेकर सभी पदों पर जहां आरक्षण लागू किया गया है, आरक्षण की प्रक्रिया पूरी करके अपडेट लिस्ट उपलब्ध कराएं। श्री जामोद का कहना है कि पदों की आरक्षण की स्थिति स्पष्ट होते ही चुनाव कार्यक्रम घोषित कर दिया जाएगा।

नवंबर में घोषित हो सकते हैं चुनाव

राज्य निर्वाचन आयोग के सूत्रों का कहना है कि विधानसभा चुनाव के बाद त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की घोषणा हो सकती है। राज्य निर्वाचन आयोग में नवंबर को ध्यान में रखकर तैयारी की जा रही है। उल्लेखनीय है कि लोकसभा एवं विधानसभा उपचुनाव में 30 अक्टूबर मतदान होना

यह भी पढ़ें-  MP JOB NEWS दसवीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी बैंक PNB में इस पद पर निकली वेकेंसी
Show More

Related Articles

Back to top button