मध्यप्रदेशहाेम

नेशनल हाईवे पर एक्सीडेंट हुआ तो पीड़ित ने नितिन गडकरी से की शिकायत, 2 घंटे में हुई सड़क की मरम्मत और कंस्ट्रक्शन कंपनी पर FIR दर्ज

नेशनल हाईवे पर एक्सीडेंट हुआ तो पीड़ित ने नितिन गडकरी से की शिकायत, 2 घंटे में हुई सड़क की मरम्मत और कंस्ट्रक्शन कंपनी पर FIR दर्ज

Advertisements

मध्य प्रदेश में सड़क दुर्घटना के एक मामले में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के पास पहुंची शिकायत के बाद फ़ौरन कार्रवाई हुई ।

दरअसल यहां एक नेशनल हाईवे (NH) पर एक कार दुर्घटना हुई. जिसमें पीड़ित वकील ने सीधे सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (union minister nitin gadkari) से शिकायत की. जिसके बाद मंत्री जी ने दो घंटे के अंदर ही सड़क की मरम्मत करवा दी और जिम्मेदार कंपनी पर कार्रवाई भी हो गई.

गडकरी ने दिए कंपनी पर कार्ऱवाई के निर्देश

केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने नेशनल हाईवे 47 में हुए सड़क हादसे में पीड़ित की शिकायत पर सड़क निर्माण का काम कर रही कंपनी के खिलाफ NHAI के डायरेक्टर को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं साथ ही पीड़ित की शिकायत पर सड़क निर्माण कर रही कंपनी ओरिएंटल स्ट्रक्चर इंजीनियरिंग के खिलाफ पांढ़र्ना थाने की पुलिस चौकी में मामला दर्ज कर लिया गया है.

2 अक्टूबर को हुआ था एक्सीडेंट

बैतूल के आमला में रहने वाले एडवोकेट राजेन्द्र उपाध्याय अपनी मां का इलाज कराने के बाद नागपुर से अपने घर लौट रहे थे. उसी दौरान हिवरा गांव के पास सड़क खराब होने की वजह से उनकी कार पलट गई. हादसे में वह खुद और उनकी मां दोनों घायल हो गए थे. इसकी शिकायत पीड़ित ने बड़ चिचौली पुलिस चौकी में की थी.

कंस्ट्रक्शन कंपनी पर FIR दर्ज

NH-47 सड़क की स्थिति खराब होने के कारण इसकी मरम्मत का काम ओरिएंटल स्ट्रक्चर इंजीनियरिंग कंपनी कर रही है. उसने सड़क में गढ्ढे खोद दिए थे लेकिन वाहन चालकों को सावधान करने वाला कोई चेतावनी बोर्ड रास्ते पर नहीं लगाया. इस वजह से पीड़ित अधिवक्ता समेत दो और कारों का उसी दिन उसी जगह एक्सीडेंट हुआ. इस संबंध में पीड़ित ने सड़क का काम कर रही कंपनी को आरोपी बनाते हुए थाने में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने कंपनी के अधिकारियों पर धारा 337 और 427 के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

यह भी पढ़ें-  SI-ASI EXAM 2019 की Final Answer Keys अपलोड
Show More
Back to top button