HOMEMADHYAPRADESH

Captain Varun Singh भोपाल पहुंची कैप्टन वरुण सिंह की पार्थिव देह, एयरपोर्ट स्‍टेट हैंगर पर दी गई श्रद्धांजलि

भोपाल पहुंची कैप्टन वरुण सिंह की पार्थिव देह, एयरपोर्ट स्‍टेट हैंगर पर दी गई श्रद्धांजलि

Captain Varun Singh कुन्नूर हेलिकाप्टर हादसे में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण Captain Varun Singh भी आखिरकार बुधवार को जिंदगी की जंग हार गए। उनका अंतिम संस्‍कार कल भोपाल में किया जाएगा। उनका पार्थिव शरीर दोपहर सवा दो बजे सेना के विशेष विमान से भोपाल पहुंचा। राजा भोज एयरपोर्ट के स्‍टेट हैंगर पर प्रशासन, सेना व पुलिस के आला अधिकारियों ने भी उन्‍हें श्रद्धांजलि दी।

उनकी पार्थिव देह को एयरपोर्ट रोड स्थित इन्नर कोर्ट कालोनी में ले जाया जाएगा, जहां नागरिकों को उनके अंतिम दर्शन हो सकेंगे। कैप्टन वरुण के पिता रिटायर्ड कर्नल केपी सिंह यहीं रहते हैं। कुछ देर पहले डीआईजी इरशाद वली ने इन्नर कोर्ट कॉलोनी पहुंचकर व्यवस्थाओं का अवलोकन किया।

सबसे पहले वरुण के स्वजन उनके अंतिम दर्शन करेंगे। कालोनी के जिस अपार्टमेंट में उनका निवास है, वहां भूतल पर कवर्ड टेंट लगाया गया है। करीब आधे घंटे तक पार्थिव शरीर को यहां रखा जाएगा। इन्नर कोर्ट रहवासी समिति के अध्यक्ष डीएस गुरूदत्ता के अनुसार कुन्नूर में हेलिकाप्टर हादसे के बाद से वरुण के कई स्वजन उनसे नहीं मिल सके थे, इसलिए सबसे पहले स्वजनों के लिए दर्शन की व्यवस्था की गई है। कुछ समय बाद पार्थिव शरीर इंद्रप्रस्थ पार्क लाया जाएगा। यहां सेना के प्रोटोकाल के अनुसार अंतिम दर्शन की व्यवस्था की जा रही है। इन्नर कोर्ट कॉलोनी के पास इंद्रप्रस्थ पार्क में ग्रुप कैप्टन वरुण के अंतिम दर्शन की तैयारियां की जा रही है। कॉलोनी के रहवासी व्यवस्था में जुट गए हैं। रात में कैप्टन वरुण की पार्थिव देह को 3 ईएमई सेंटर में स्थित सैन्य अस्पताल में रखा जाएगा। उनका अंतिम संस्कार 17 दिसंबर को सुबह 11 बजे बैरागढ़ विश्राम घाट पर होगा।

Show More

Related Articles

Back to top button