Corona newsमध्यप्रदेशहाेम

बड़ी खबर: मध्य प्रदेश के 18 जिलों में फिर कोरोना वायरस की दस्तक, त्योहारों पर चिंता बढ़ी

बड़ी खबर: मध्य प्रदेश के 18 जिलों में फिर कोरोना वायरस की दस्तक, त्योहारों पर चिंता बढ़ी

Advertisements
कोरोना वायरस पर बड़ी खबर अब मध्य प्रदेश से है यहां के 18 जिलों में फिर कोरोना वायरस की दस्तक शुरू हुई है। अगले 2 दिन त्योहारों पर चिंता बढ़ी है।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। पिछले 6 दिनों में 25 नागरिक संक्रमित पाए गए हैं, इनके कारण कितने लोग संक्रमित हो चुके हैं आने वाले दिनों में पता चलेगा। पिछले 3 दिनों से औसत पांच नागरिक पॉजिटिव मिल रहे हैं।
मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 10 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से चार यानी 40% भोपाल में, तीन यानी 30% राजगढ़ में और इंदौर, उज्जैन वह विदिशा में 1-1 संक्रमित पाए गए हैं। इन्हें मिलाकर मध्यप्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 110 हो गई है।
पुराने अध्ययन बताते हैं कि एक व्यक्ति के अंदर जब तक लक्षण दिखाई देते हैं और उसकी RTPCR प्राप्त हो पाती है तब तक वह व्यक्ति कम से कम 25 लोगों को संक्रमित कर चुका होता है। इस हिसाब से मध्यप्रदेश में कम से कम 2500 लोगों तक कोरोनावायरस पहुंच चुका है।

मध्य प्रदेश के 18 जिलों में कोरोनावायरस

प्रदेश में पिछले 14 दिनों में 16 जिलों में 138 नए संक्रमित मिले हैं। इसमें सबसे ज्यादा भोपाल में 57 संक्रमित मिले हैं। इसके बाद इंदौर में 30, राजगढ़ में 8, जबलपुर में 9, सागर में 7, खंडवा में 6, पन्ना व शिवपुरी में 4-4 और बालाघाट में 3, छतरपुर में 2 केस आए हैं।
आलीराजपुर, सतना, रतलाम, शहडोल, धार, झाबुआ, उज्जैन, विदिशा में 1-1 संक्रमित मिला है। इस प्रकार मध्य प्रदेश के 18 जिलों में कोरोनावायरस सक्रिय पाया गया है। कुछ दिनों पहले तक मात्र 13 जिलों में वायरस की न्यूनतम सक्रियता थी। फिलहाल संक्रमण की दर दुगनी हो गई है

Show More
Back to top button