HOMEराष्ट्रीय

कलेक्टर Tina Dabi टीना डाबी के नाम पर ठगी, WhatsApp पर फोटो लगाकर मांगे गिफ्ट कार्ड

Tina Dabi टीना डाबी के नाम पर ठगी, WhatsApp पर फोटो लगाकर मांगे गिफ्ट कार्ड

टॉपर IAS और राजस्थान के जैसलमेर की कलेक्टर टीना डाबी (Tina Dabi) के नाम साइबर ठगी के प्रयास का मामला सामने आया है. DM की फोटो लगाकर वॉट्सएप के जरिए राज्य सरकार की अधिकारी से अमेजन गिफ्ट कार्ड मांगा गया. पुलिस ने इस मामले के आरोपी को डूंगरपुर से गिरफ्तार कर लिया है.

असल में सोमवार शाम एक वॉट्सएप नंबर (8320082043) से UIT सेक्रेटरी (RAS) सुनीता चौधरी के वॉट्सएप नंबर पर मैसेज आता है और उनसे अमेजन गिफ्ट कार्ड मांगा जाता है. इस  नंबर पर कलेक्टर टीना डाबी की डीपी लगी हुई थी.

यूआईटी सचिव सुनीता चौधरी ने बताया कि कलेक्टर टीना डाबी के नाम से मुझे अंग्रेजी में मैसेज आया और अमेजन गिफ्ट कार्ड के बारे में पूछा गया. मुझे यकीन हो गया कि शायद मैडम को कोई काम होगा. लेकिन मैं अमेजन इस्तेमाल नहीं करती, इसलिए बात नहीं बनी. फिर मैंने कलेक्टर मैडम को जब फोन किया तो उन्होंने कोई भी मैसेज भेजने से मना किया. तब जाकर पता चला किया मेरे साथ साइबर ठगी का प्रयास हुआ.

उधर, जिला कलेक्टर टीना डाबी ने बताया कि उनको जब इस फेक आईडी की जानकारी मिली, तो मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी भंवर सिंह नाथावत को इसकी सूचना दी ई. एसपी जैसलमेर ने नंबर ट्रेस करके पता किया तब वह डुंगरपुर में मिला. एसपी जैसलमेर ने डुंगरपुर एसपी को इसकी जानकारी दी.

Show More

Related Articles

Back to top button