HOME

मप्र में ऑपरेशन कमल?संकट में आ सकती है प्रदेश सरकार

BHOPAL: मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने मंगलवार रात को आरोप लगाया कि भाजपा के आठ शक्तिशाली नेताओं द्वारा गुड़गांव के एक प्रमुख होटल में आठ कांग्रेस और सहयोगी विधायकों को जबरदस्ती रखा गया है।

 सांसद वित्त मंत्री तरुण भनोट ने आरोप लगाया कि गुड़गांव के होटल में आठ कांग्रेस और संबद्ध विधायकों (4-5 कांग्रेस विधायकों सहित) को जबरदस्ती रखा गया है।
 कथित भनोट ने कहा, “हमारे एक विधायक और पूर्व मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने हमें फोन किया और सूचित किया कि उन्हें बलपूर्वक गुड़गांव के एक होटल में रखा गया है और बाहर निकलने नहीं दिया जा रहा है।”
 भनोट ने आगे दावा किया कि शहरी विकास मंत्री जयवर्धन सिंह और उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी सहित दो मंत्री, जो आठ विधायकों से मिलने के लिए संबंधित होटल में गए थे, उन्हें होटल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जा रही है।
 भनोट ने कहा, “चूंकि हरियाणा में भाजपा की सरकार है, राज्य पुलिस, पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा (पूरे ऑपरेशन के पीछे का मास्टरमाइंड) हमारे दो मंत्री सहयोगियों को मिलने नहीं दे रही है।”
 जब राज्य भाजपा के प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल से द न्यू इंडियन एक्सप्रेस द्वारा विकास पर संपर्क किया गया, तो उन्होंने कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।
 देर रात विकास, अगर सच है, पूर्व सीएम और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह के दावों को सही साबित कर दिया है।  सिंह ने सोमवार को दावा किया था कि पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा सहित भाजपा नेता कमलनाथ सरकार को गिराने के लिए कांग्रेस और संबद्ध विधायकों को बड़ी धनराशि दे रहे थे।
 सिंह ने मंगलवार को ट्वीट किया था कि विधायकों में से एक रामबाई ठाकुर (बसपा से निलंबित) को पूर्व गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने दिल्ली के एक चार्टर्ड विमान में लिया है।
 सीएम कमलनाथ ने भी यह कहते हुए सिंह के दावों को खारिज कर दिया था कि कांग्रेस के कुछ विधायकों को भाजपा नेताओं से भारी नकदी की पेशकश मिली थी, लेकिन अभी भी उनकी सरकार को कोई खतरा नहीं है।
 देर शाम, कांग्रेस के एक विधायक बैजनाथ कुशवाह ने भी कैबिनेट मंत्री डॉ। गोविंद सिंह से कहा कि भिंड के एक भाजपा नेता ने उन्हें 25 करोड़ रुपये या मंत्री पद की पेशकश की थी यदि उन्होंने राज्य में भाजपा सरकार बनाने का समर्थन किया था।
 8-10 कांग्रेस और उसके सहयोगियों को इस्तीफा देने और सरकार को गिराने के लिए बीजेपी द्वारा संभावित साजिश के बारे में सूत्रों ने TNIE को बताया था।  कहने की जरूरत नहीं है, यह 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनावों को भी प्रभावित करेगा।
 228 सदस्यों वाली मध्य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के 114 विधायक हैं।  इसे 7 विधायकों का समर्थन भी प्राप्त है, जिसमें दो बसपा, एक सपा और चार निर्दलीय शामिल हैं।  इस बीच, भाजपा के 107 विधायक हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button