राष्ट्रीयहाेम

पाबंदी हटी, 18 अक्टूबर से पूरी क्षमता से विमान चलाने की इजाजत

पाबंदी हटी, 18 अक्टूबर से पूरी क्षमता से विमान चलाने की इजाजत

Advertisements

कोरोना के मामले अब कम होने लगे हैं। वह सभी चीजे धीरे-धीरे सामान्य हो रही है। इस बीच नागरिक विमानन मंत्रालय ने बड़ा फैसला लिया है। घरेलू उड़ानों पर लगी पाबंदी को हटा दिया है। अब फ्लाइट पूरी क्षमता के साथ उड़ान भरेगी। हालांकि कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करना होगा। नया आदेश 18 अक्टूबर (सोमवार) से लागू होगा।

समीक्षा के बाद प्रतिबंध से दी राहत

मंत्रालय ने एयरलाइंस और एयरपोर्ट अथॉरिटी को कहा है कि कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करवाया जाए। उन्होंने कहा कि हवाई यात्रा की मांग की समीक्षा के बाद प्रतिबंध से राहत दी गई है। पिछले साल मई में घरेलू एयरलाइन की क्षमता सीमित कर दी गई थी। फिलहाल उड़ानों की क्षमता की सीमा 85 फीसद थी।

23 मार्च को लगा इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर बैन

एयरलाइंस 9 अक्टूबर को 2340 डोमेस्टिक उड़ाने संचालित हुई। उनकी कोविड पूर्व क्षमता का 71.5 फीसद रहा था। सरकार ने सितंबर में क्षमता प्रतिबंध को 71.5 फीसद से बढ़ाकर 85 फीसद कर दिया। बता दें कोरोना वायरस महामारी के चलते 23 मार्च 2020 से शेड्यूल इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर बैन लगा दिया गया था। मई 2020 से वंदे भारत मिशन के अंतर्गत स्पेशल अंतरराष्ट्रीय उड़ानो को चलाया जा रहा है। वहीं कुछ देशों के साथ एयर बबल व्यवस्था के तहत उड़ानों का परिचालन हो रहा है

यह भी पढ़ें-  भिंड के मन का बाग गांव में गिरा एयरफोर्स का मिराज, पायलट के पैराशूट से कूदने का वीडियाे वायरल
Show More
Back to top button