HOME

Indian Railways Good News: समय से पहले अपने स्टेशन पर पहुंचेगी नई ट्रेन,There is Time table

Indian Railways Good News: समय से पहले अपने स्टेशन पर पहुंचेगी नई ट्रेन भारत सुपरफास्ट एक्सप्रेस, There is Time table

Indian Railways Good News: समय से पहले अपने स्टेशन पर पहुंचेगी नई ट्रेन, Time table   वंदे भारत  सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के यात्रा समय को और घटा दिया है। पश्चिम रेलवे की ओर से दी गई जानकारी अनुसार, वंदे भारत सुपरफास्ट एक्सप्रेस मुंबई सेंट्रल से गांधीनगर की दूरी तय करने में पांच मिनट कम समय लेगी और ट्रेन गांधीनगर से आते समय 20 मिनट पहले मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी। ट्रेन का नया टाइम टेबल पांच अक्टूबर से अमल में भी गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 30 सितंबर को इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाए जाने के एक दिन बाद एक अक्टूबर से इस ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया गया था। दो दिनों के संचालन के बाद इसके टाइम टेबल में मामलू बदलाव किया गया है। ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि 180 कलोमीटर की रफ्तार से चलने वाली वंदे भारत ट्रेनें देश की दिशा और दशा दोनों बदलेंगे ये मेरा विश्वास है।

Indian Railways Good News: समय से पहले अपने स्टेशन पर पहुंचेगी नई ट्रेन,There is Time table सप्ताह में 6 दिन हो रहा संचालन

पुराने टाइम के मुताबिक, रविवार को छोड़कर सप्ताह के छह दिन चलने वाली यह 20901 डाउन गाड़ी मुंबई सेंट्रल स्टेशन से सुबह 6 बज कर 10 मिनट पर रवाना होती है। पहले यह ट्रेन 12.30 बजे गांधीनगर कैपिटल पहुंचती थी लेकिन अब नए टाइम टेबल के मुताबिक 12.25 पर ही यह ट्रेन स्टेशन पहुंचेगी। वहीं, गाड़ी संख्या 20902 गांधीनगर कैपिटल से दोपहर में 02:05 बजे चलती है। पहले के टाइम टेबल के अनुसार यह रात में 8:35 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचती थी लेकिन अब इस ट्रेन को 8.15 पर ही स्टेशन पहुंचना है।

Indian Railways Good News: समय से पहले अपने स्टेशन पर पहुंचेगी नई ट्रेन,There is Time table जल्द मिलेंगी और वंदे भारत ट्रेनें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था अगले साल हम 75 वंदे भारत ट्रेनों चलाने के लक्ष्य पर तेजी से काम कर रहे हैं। जब आप मेरे देश की नई पीढ़ी को यह तुम्हारा है, ये तुम्हारे भविष्य के लिए है, जब उसे यह अहसास होगा तो वह किसी आंदोलन में, किसी प्रॉपर्टी पर हाथ लगाने की कोशिश नहीं करेगा। उसको उतना ही दर्द होगा जितना अपनी प्रॉपर्टी के नुकसान पर होता है।

Show More

Related Articles

Back to top button