मध्यप्रदेशहाेम

बड़ी खबर: मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव की तैयारी, वोटर लिस्ट के रिवीजन के लिए प्रोग्राम अनाउंस

वोटर लिस्ट के रिवीजन के लिए प्रोग्राम अनाउंस

Advertisements

जबलपुर। भारत निर्वाचन आयोग  ने मध्यप्रदेश में चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। वोटर लिस्ट के रिवीजन के लिए प्रोग्राम अनाउंस कर दिया गया है। वोटर लिस्ट रिवीजन की लास्ट डेट 30 नवंबर 2021 निर्धारित की गई है। उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय एवं त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होने हैं।

कलेक्टर ऑफिस से मिली जानकारी के अनुसार भारत निर्वाचक आयोग ने एक जनवरी 2022 की अर्हता तिथि को दृष्टिगत रखते हुये फोटो निर्वाचक नामावली का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण-2022 कार्यक्रम जारी किया है। अपर कलेक्टर निर्वाचन से प्राप्त जानकारी के मुताबिक एकीकृत निर्वाचक नामावली के प्रारूप का प्रकशन सोमवार एक नवम्बर को किया जायेगा। जबकि मंगलवार 30 नवम्बर तक दावा और आपत्तियॉं प्राप्त की जायेंगी।
आयोग के निर्देश पर चार विशेष कैम्प आयोजित किये जायेंगे। पहला कैम्प शनिवार 13 नवम्बर को दूसरा कैम्प रविवार 14 नवम्बर को तथा तीसरा कैम्प शनिवार 20 नवम्बर को और चौथा कैम्प रविवार 21 नवम्बर को लगाया जायेगा। दावा और आपत्तियों का निराकरण सोमवार 20 दिसम्बर तक किया जायेगा। जबकि निर्वाचक नामावली का अंतिम प्रकाशन बुधवार 5 जनवरी को किया जायेगा

यह भी पढ़ें-  Retirement Planning: हर महीने मिलेंगे 50 हजार रुपए, बस करना होगा ये काम
Show More
Back to top button