AppsTechज्ञान

Free OTT NETFLIX ने घटा दिए रेट, Free चाहिए तो अभी कर लें ये काम

OTT Free NETFLIX ने घटा दिए रेट, Free चाहिए तो अभी कर लें ये काम

Free OTT  आजकल मनोरंजन से जुड़ा कोई भी कॉन्टेन्ट (Content) OTT Platforms पर ही मिलता है। हालांकि यह कॉन्टेन्ट (Content) टीवी और थियेटर में भी देखा जा सकता है लेकिन बहुत सारा कॉन्टेन्ट (Content) एक स्थान पर OTT Platforms पर ही मिलने लगा है।

अब अगर आप अलग अलग OTT Platforms का एक्सेस लेते हैं तो यह आपके लिए बेहद ही महंगा सौदा साबित हो सकता है। आपको अलग से Netflix, अलग से Amazon Prime Video, Disney+ Hotstar आदि के अलावा अन्य की OTT Platforms का एक्सेस बेहद ही महंगा पड़ सकता है।

ऐसे में देखा गया था कि Netflix के दाम ज्यादा होने के कारण इसे बहुत से लोग लेते ही नहीं थे। यह Netflix को भी महसूस हुआ है कि Disney+ Hotstar के अलावा Amazon Prime Video के इंडिया में subscribers Netflix से ज्यादा हैं। यह कीमत ज्यादा होने के कारण ही है। इसी कड़ी में आज ही अब 149 रुपये की शुरुआती कीमत में Netflix का एक्सेस खरीदा जा सकता है।

हालांकि कुछ लोग मेरी तरह ही होते हैं, उन्हें अलग से ऐसे platforms के लिए पैसे खर्च करना बिल्कुल भी पसंद नहीं आता है। ऐसे में क्या किया जाए कि इन Platforms का एक्सेस हमें फ्री में ही मिल जाए।

अगर आप भी मेरी ही तरह Netflix, Amazon Prime Video और Disney+ Hotstar का एक्सेस/ Subscription फ्री में चाहते हैं तो आपको बता देते है कि इसके लिए आपको कुछ Recharge Plans की ओर अपना रुख करना होगा। इन प्लांस (Plans) को लेने के बाद आपको यह Subscription फ्री में ही मिल जाने वाला है। आपको जानकारी के लिए बता देते हैं कि Airtel-Reliance Jio और Vodafone idea के पास ऐसे कई प्लांस (Plans) हैं जो OTT Subscriptions के साथ आते हैं।

आज हम इन plans के बारे में ही आपको बताने वाले हैं। इन प्लांस (Plans) की कीमत 1000 रुपये के अंदर है। इनके साथ आपको फ्री में OTT Content का लाभ मिल सकता है। आइए जानते है कि आखिर कौन से प्लांस (Plans) के साथ यह बेनेफिट आपको मिलने वाला है।

Jio का 999 रुपये वाला Postpaid Plan

इस प्लान (Plan) में आपको Netflix, Amazon Prime Video और Disney+ Hotstar का एक्सेस तो मिलने ही वाला है, जो बिल्कुल फ्री है। इसके अलावा यह Jio Plan आपको किसी भी नेटवर्क पर Unlimited Calling के साथ ही 100 SMS डेली और 200GB इंटरनेट (Internet) प्रदान करता है। इतना ही नहीं इस रिचार्ज प्लान (Plan) में 500GB डेटा (Data) रोलओवर (Rollover) की सुविधा भी मिल रही है।

Airtel का 999 रुपये वाला Postpaid Plan

इस प्लान (Plan) में भी आपको Netflix, Amazon Prime Video और Disney+ Hotstar का फ्री Subscription मिलता है। इतना ही नहीं, यह प्लान (Plan) आपको हर महीने 150GB डेटा (Data) ऑफर करता है। इसके साथ ही प्लान (Plan) में आपको 200GB डेटा (Data) रोलओवर (Rollover) की सुविधा भी मिलती है। हालांकि अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) किसी भी नेटवर्क पर और डेली 100 SMS भी इस प्लान (Plan) में मिलने वाला ऑफर्स का हिस्सा हैं।

Vodafone idea यानि Vi का 999 रुपये वाला Postpaid Plan

अगर अब Vi के इस Recharge Plan की बात की जाए तो आपको बता देते है कि इस प्लान (Plan) में भी फ्री में ही Netflix, Amazon Prime Video और Disney+ Hotstar का एक्सेस मिलता है। हालांकि इतना ही नहीं इस प्लान (Plan) में आपको तीन ऐड-ऑन कनेक्शन का भी लाभ मिल रहा है। इसके अलावा इस प्लान (Plan) में आपको 220GB डेटा (Data) दिया जा रहा है, इसमें से 140GB इंटरनेट (Internet) आपको प्राइमेरी कनेक्शन के लिए मिल रहा है, इसके अलावा आपको 40GB इंटरनेट (Internet) सेकंडरी कनेक्शन्स के लिए मिल रहा है। प्लान (Plan) किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) ऑफर करने के अलावा 3000 SMS के साथ ही 200GB डेटा (Data) रोलओवर (Rollover) सुविधा से लैस है। हालांकि इस प्लान (Plan) में जियो (Jio) के फ्री ऐप्स की तरह ही Vi Movies और TV का फ्री एक्सेस मिल रहा है।

Show More

Related Articles

Back to top button