खेलहाेम

धोनी के हैट्रिक चौकों ने CSK को 9वीं बार फाइनल में पहुंचाया, हारकर भी दिल्ली के पास फाइनल में जगह बनाने का मौका

धोनी के हैट्रिक चौकों ने CSK को 9वीं बार फाइनल में पहुंचाया, हारकर भी दिल्ली के पास फाइनल में जगह बनाने का मौका

Advertisements

चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले क्वालिफायर में दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अंतिम ओवर में CSK को 13 रनों की जरूरत थी और गेंद टॉम करन के हाथों में थी। चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने लगातार तीन चौके लगाते हुए टीम को फाइनल में पहुंचाने का काम किया। चेन्नई 9वीं बार IPL फाइनल में पहुंची।

आखिरी ओवर का रोमांच
अंतिम ओवर में चेन्नई को 13 रनों की दरकार थी और पहली ही गेंद पर टॉम करन ने मोइन अली (16) को दिल्ली को छठी सफलता दिलाई, लेकिन इसके बाद धोनी ने लगातार दो चौके लगाकर चेन्नई को मुकाबले में वापस ला खड़ा किया। करन की अगली गेंद वाइड रही और उसके बाद धोनी ने फिर ने चौका लगाते हुए CSK की जीत पर मुहर लगा दी।

एक समय लड़खड़ा गई थी CSK की पारी
टारगेट का पीछा करते हुए चेन्नई की शुरुआत खराब रही और पारी की चौथी ही गेंद पर फाफ डु प्लेसिस (1) रन बनाकर एनरिक नोर्त्या की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद गायकवाड़ और उथप्पा ने पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 110 रन जोड़े। शानदार बैटिंग कर रहे उथप्पा (63) रन बनाकर टॉम करन की गेंद पर आउट हुए। इसी ओवर में करन ने शार्दूल को (0) पर आउट कर चेन्नई को दोहरा नुकसान पहुंचाया। अगले ही ओवर में अंबाती रायडू (1) रन आउट हो गए। ऋतुराज गायकवाड़ (70) की विकेट आवेश खान ने 19वें ओवर में चटकाई।

यह भी पढ़ें-  Covid-19 R Value: भारत में सितंबर से लगातार कम हैं R-वैल्यू, क्या खत्म हो रहा कोरोना का खतरा
Show More
Back to top button