मध्यप्रदेशहाेम

मध्यप्रदेश में यहां दुर्गा समिति द्वारा कोरोना गाइडलाइन उल्लंघन के मामले में पदाधिकारियों पर पहली एफआईआर

मध्यप्रदेश में यहां दुर्गा समिति द्वारा कोरोना गाइडलाइन उल्लंघन के मामले में पदाधिकारियों पर पहली एफआईआर

Advertisements

कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन के मामले में प्रदेश की सम्भवतः पहली एफआईआर राजधानी भोपाल में दर्ज हुई है। यहां दुर्गा समिति के करीब आधा दर्जन पदाधिकारियों पर यह एफआईआर दर्ज की गई है।

राजधानी में दुर्गा उत्सव की धूमधाम है। जगह-जगह मां जगदंबा की झांकियों के पंडाल सजाए गए हैं। इसे देखने के लिए लोग भी पहुंच रहे हैं। लेकिन पुलिस आठ बजे के बाद इन दुर्गा पंडालों पर निगरानी करना शुरू कर देती है, ताकि कहीं कोई भीड़भाड़ न हो और गाइडलाइन के मुताबिक ही गतिविधियां संचालित हों।

यह भी पढ़ें-  SI-ASI EXAM 2019 की Final Answer Keys अपलोड

इसी क्रम में हबीबगंज पुलिस ने कलेक्टर गाइडलाइन का उल्लंघन करने के आरोप में बिट्टन मार्केट दुर्गा उत्सव समिति के करीब आधा दर्जन पदधिकारियों पर एफआइआर दर्ज की है। दरअसल, इस दुर्गा उत्‍सव समिति ने झांकी स्‍थल के आसपास मेले का आयोजन किया, जिसमें झूले, दुकानें भी सजाई गईं। इससे लोगों की भीड़ जमा हुई।

पुलिस के मुताबिक शनिवार शाम को सूचना मिली थी कि बिठट्न मार्केट में दुर्गा उत्सव समिति द्वारा मेले का आयोजन किया जा रहा है। पुलिस मौके पर पहुंची तो सूचना सत्‍य पाई गई। पुलिस ने आयोजकों सें मेला लगाने की अनुमति दिखाने के लिए कहा। इस पर समिति के लोगों ने कहा कि माता का पंडाल सजाया है। पुलिस को अनुमति-पत्र वे नहीं दिखा सके। इसके बाद पुलिस ने गिरीराज खटीक, मनीष, रामसलोने, कमलेश, हरिओम, नीलेश, कुणाल, संदेश, कल्याण समेत अन्य के खिलाफ कलेक्‍टर के आदेश के उल्‍लंघन का मामला दर्ज किया

Show More
Back to top button