HOMEMADHYAPRADESH

High blood pressure ब्लडप्रेशर का सर्वोत्तम घरेलू आयुर्वेद नुस्खा

High blood pressure ब्लडप्रेशर का का सर्वोत्तम घरेलू आयुर्वेद नुस्खा

High blood pressure आज कल हर तीसरा व्यक्ति बी.पी (ब्लड प्रेशर) से परेशान है। एलोपैथी में दवाएं मौजूद हैं किंतु इसके साइड इफेक्ट्स का खतरा बना रहता है आज हम ब्लडप्रेशर का का सर्वोत्तम घरेलू आयुर्वेद नुस्खा बता रहे हैं।

अर्जुन छाल, गोरखमुंडी और मुलेठी तीनों अलग अलग मात्रा 50- 50 ग्राम इमामदस्ता या मिक्सी में कूट कर बारीक कर लें।बाद में इसके चूर्ण को एक शीशी या डिब्बे में रख लें।जैसे चाय बनाते हैं वैसे ही बनाये। चाय पत्ती न डालें।दूध और शक्कर डाल लें । दिन में दो या तीन बार चाय की तरह पियें।उपचार शुरू करने के पहले रक्तचाप की जाँच करालें । एक हफ्ते के बाद वापिस जाँच करा लें।निश्चित रूप से बीपी में बहुत लाभ मिलेगा।चूँकि ये चाय की तरह पिया जाता है तो दवा रक्त में मिलकर स्थाई आराम देती है एक बार स्थिर हो जाने पर लंबे समय तक उतार चढ़ाव नहीं होता । इसे बहुत से लोगों ने आजमाया है।परिणाम अच्छे आए हैं। इसे लंबे समय तक भी पूरा परिवार ले सकता है।

यह प्रयोग सभी प्रकार के ह्रदय (Heart)रोगों में सर्वोत्तम है। यह सब नुस्खे कर लेने के बाद भी यदि आपका बीपी सामान्य नहीं हो रहा और काफी समय से आप अंग्रेजी दवाइयां ले रहे हैं, और आप वाकई यदि बीपी या सुगर की अंग्रेजी दवा हमेशा के लिए छोड़ना चाहते हैं, तो आप भोपाल स्थित महर्षि आयुर्वेद चिकित्सा संस्थान पर संपर्क करके सभी असाध्य बीमारियों के लिए निःशुल्क परामर्श ले सकते हैं। और औषधियां भी घर बैठे कोरियर से मंगवा सकते हैं।

(सोशल मीडिया से प्राप्त जानकारी के आधार पर यह समाचार है)

Show More

Related Articles

Back to top button