HOMEKATNIMADHYAPRADESH

अब Katni कलेक्टर रोज करेंगे मध्यान भोजन, गुणवत्ता परखने निर्णय की हो रही चर्चा

अब Katni कलेक्टर रोज करेंगे मध्यान भोजन, गुणवत्ता परखने निर्णय की हो रही चर्चा

Katni कलेक्टर अवि प्रसाद अब प्रतिदिन मध्यान भोजन करेंगे। कलेक्टर को रोज भेजना होगा मध्यान्ह भोजन का टिफिन जी हां यह खबर सही है। कलेक्टर के इस निर्णय की खूब चर्चा हो रही है।

भोजन की गुणवत्ता परखने कलेक्टर चखेंगे भोजन आपको बता दें कि शासकीय प्राथमिक शाला कैरिन लाइन छात्रों को मध्यान्ह भोजन प्रदायक समिति आदर्श, धार्मिक, परमार्थिक एवं शैक्षणिक सेवा समिति इंदौर कैंप कटनी को अब प्रतिदिन एक टिफिन कलेक्टर को मुहैया कराना होगा। यह टिफिन स्वयं कलेक्टर श्री प्रसाद चखेंगें और मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता परखेंगें।

मध्यान्ह भोजन की प्रतिदिन गुणवत्ता परखने के उद्देश्य से कलेक्टर श्री प्रसाद ने शुक्रवार को पत्र जारी कर आदर्श, धार्मिक, परमार्थिक एवं शैक्षणिक सेवा समिति इंदौर कैंप कटनी को निर्देशित किया है। कि जो मध्यान्ह भोजन छात्रों को दिया जाएगा उसी का सैंपल टिफिन नियत समय पर कलेक्टर कार्यालय भेजना सुनिश्चित करें।

इस टिफिन का खाना स्वयं कलेक्टर श्री प्रसाद चखेंगें, उनके भ्रमण पर रहने या कहीं अन्य व्यस्त रहने की स्थिति में कोई अन्य वरिष्ठ अधिकारी चखकर भोजन की गुणवत्ता का परीक्षण करेगा। परीक्षण पर यदि भोजन गुणवत्तायुक्त नहीं पाया जाएगा तो वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।
कलेक्टर श्री प्रसाद ने ताकीद किया कि टिफिन में वही खाना दिया जाए जो छात्रों को दिया जाएगा।

अन्यथा मेरे द्वारा समय-समय पर आप के टिफिन के सैंपल का मिलान स्कूलों में औचक निरीक्षण कर वहां परोसे गए खाने से किया जाएगा। यदि यह पाया जाता है कि कलेक्टर को भेजा गया खाना, बच्चों को परोसे जा रहे खाने से भिन्न गुणवत्ता का है तो इसे शासन से धोखाधड़ी मानते हुए दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी। यह आदेश तत्काल प्रभावशील होगा और इसका कड़ाई से पालन किया जाएगा।

विदित हो कि कलेक्टर श्री प्रसाद ने विगत दिनों कैरिन लाईन शासकीय प्राथमिक शाला का औचक निरीक्षण कर मध्यान्ह भोजन का स्वाद चखा था। जो निर्धारित मापदंड से कम और अरुचिकर एवं गुणवत्ताहीन पाया गया। इसके लिए भोजन प्रदाता समिति को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया। समिति ने समक्ष में उपस्थित होकर भविष्य में गलती नहीं करने का आश्वासन भी दिया।

Show More

Related Articles

Back to top button