ज्ञानहाेम

Railway Recruitment रेलवे में 10 वीं पास के लिए नौकरी, 4000 से अधिक पदों पर मौका, जानिए कैसे करें अप्लाई

Railway Recruitment रेलवे में 10 वीं पास के लिए नौकरी, 4000 से अधिक पदों पर मौका, जानिए कैसे करें अप्लाई

Advertisements

Railway Recruitment 2021: रेलवे भर्ती सेल दक्षिण मध्य रेलवे (RRC SCR) ने अप्रेंटिस के पद के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट scr.indianrailways.gov.in. के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 नवंबर, 2021 है। सिकंदराबाद डिवीजन के तहत रेलवे द्वारा विभिन्न ट्रेडों के लिए कुल 4103 पदों पर भर्ती की जाएगी।

रेलवे भर्ती सेल दक्षिण मध्य रेलवे (RRC SCR) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार एसी मैकेनिक के 250 पद, कारपेंटर के 18 पद, डीजल मैकेनिक के 531 पद, इलेक्ट्रीशियन के 1019 पद, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक के 92 पद, फिटर के 1460 पद, मशीनिस्ट के 71 पद, एमएमटीडब्ल्यू के 5 पद, एमएमडब्ल्यू के 24 पद, पेंटर के 80 पद और वेल्डर के 553 पद रिक्त हैं।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 50% अंकों के साथ 10वीं उत्तीर्ण या इसके समकक्ष (10 + परीक्षा प्रणाली के तहत) होना चाहिए साथ ही उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास होना चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 15 वर्ष एवं अधिकतम आयु 24 वर्ष निर्धारित है। एससी और एसटी उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में पांच साल की छूट प्रदान की जाएगी। वहीं ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल की छूट प्रदान की जाएगी। आयु सीमा और वेतनमान की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

अप्रेंटिस के पदों पर उम्मीदवारों का चयन 10 वीं कक्षा और आईटीआई परीक्षा दोनों में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के प्रतिशत का औसत लेते हुए मेरिट सूची तैयार की जाएगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 04 अक्टूबर से 03 नवंबर 2021 तक आधिकारिक वेबसाइट scr.indianrailways.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें-  Modi Cabinet Meeting मोदी केबिनेट आज कर सकती है कर्मचारियों के DA बढ़ाने पर फैसला
Show More
Back to top button