मध्यप्रदेशहाेम

12,500 रुपये का वेतन पाने वाला सहकारी समिति का प्रबंधक निकला करोड़ों का आसामी

12,500 रुपये का वेतन पाने वाला सहकारी समिति का प्रबंधक निकला करोड़ों का आसामी

Advertisements

EOW शिवपुरी जिले में ईओडब्ल्यू की टीम ने 36 घंटे के अंदर दूसरी बड़ी कार्रवाई की है। ईओडब्ल्यू की टीम ने आज तड़के लगभग 5 बजे शहर की इंद्रपुरम कालोनी में स्थित पेक्स सोसाइटी(प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति) पचावली के समिति प्रबंधक माधुरी शरण पुत्र देवी शरण भार्गव के निवास पर छापामार कार्रवाई काे अंजाम दिया। विजिलेंस टीम को बड़ी मात्रा में समिति प्रबंधक के पास से अनुपातहीन संपत्ति मिली है। जिसके दस्तावेजों की पड़ताल की जा रही है। मिली संपत्ति का आंकलन करोड़ों में है। जिसमें बड़े पैमाने पर अचल संपत्ति सहित सोना और अन्य एसेट्स भी मिलने की बात कही जा रही है। ईओडब्ल्यू ने माधुरी शरण के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 संशोधित अधिनियम 2018 की धारा 13(1)ख 13(2) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। गाैरतलब है कि 5 अक्टूबर को ईओडब्ल्यू ने शिवपुरी के नरवर में एक रोजगार सहायक रामकुमार कोली को 8000 की रिश्वत लेते रंगे हाथों ट्रैप किया था। इसके ठीक 36 घंटे बाद इस समिति प्रबंधक के घर छापामारी की इस कार्रवाई काे अंजाम दिया है।

यह भी पढ़ें-  Modi Cabinet Meeting: मोदी सरकार ने 3 फीसदी बढ़ाया महंगाई भत्ता, 1 जुलाई 2021 से लागू होंगी नई दरें

अधीक्षक ईओडब्ल्यू अमित सिंह के निर्देशन में ईओडब्ल्यू डीएसपी सतीश चतुर्वेदी, निरीक्षक यशवंत गोयल, शैलेंद्र सिंह, सब इंस्पेक्टर भीष्म तिवारी, योगेंद्र दुबे घनश्याम भदौरिया, महिला एसआइ नीलम श्रीवास्तव, एकता दीक्षित, भक्ति पाराशर, आरक्षक नरेश, सत्य प्रकाश ने शिवपुरी में पेक्स साेसायटी के प्रबंधक के घर छापा मारा। टीम के साथ पुलिस लाइन शिवपुरी का फोर्स भी मौजूद रहा। अधिकारिक जानकारी के मुताबिक मात्र 13000 रुपये वेतन पाने वाले माधुरी शरण भार्गव की सेवा में आने से आज तक कुल वेतन से अर्जित आय ही 13 लाख हो रही है, जबकि उसके यहां से आय के अनुपात से कई गुना अधिक संपत्ति मिली है।

यह भी पढ़ें-  Weather Updates केरल, दिल्ली, उत्तराखंड में भारी बारिश के आसार, मैदानी इलाकों में बढ़ेगी ठंड

जांच के दौरान कई हेक्टेयर भूमि और अन्य अचल संपत्ति मिली है। 0.52 हेक्टेयर 0.57 हेक्टेयर और 0.32 हेक्टेयर भूमि पचावली में हाेने के प्रमाण मिले हैं। गणेश कालोनी में दुकान, एक फोर व्हीलर कार, 2 मोटर साइकिल, 1 एक्टिवा, कृष्ण पुरम में आलीशान भवन, माधुरी शरण की पत्नी रजनी के नाम पचावली में 0.90 हेक्टेयर भूमि, 0.74 हेक्टेयर भूमि मनियर, 0.14 हेक्टेयर का प्लाट, 0.010 हेक्टेयर का प्लाट, कोलारस के जगतपुर में प्राइम लोकेशन पर 3000 वर्ग फीट का प्लाट मिला है। इसके अलावा इंद्रपुरम में दो मंजिला मकान पत्नी रजनी के नाम मिला है।

यह भी पढ़ें-  Modi Cabinet Meeting मोदी केबिनेट आज कर सकती है कर्मचारियों के DA बढ़ाने पर फैसला
Show More
Back to top button