HOMEराष्ट्रीय

Raju Srivastava: राजू श्रीवास्तव को होश में लाने की कोशिश, AIIMS के डॉक्टर की सलाह पर सुनाई जा रही अमिताभ बच्चन की आवाज

Raju Srivastava: राजू श्रीवास्तव को होश में लाने की कोशिश, AIIMS के डॉक्टर की सलाह पर सुनाई जा रही अमिताभ बच्चन की आवाज

Raju Srivastava health update: चार दिन से दिल्ली के AIIMS में अपनी जिंदगी की सबसे कठिन लड़ाई लड़ रहे और अपने प्रशंसकों की दुआ-प्रार्थना के बीच कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की सेहत में मामूली सुधार देखने को मिला है. उन्हें पाइप के जरिए दूध भी दिया जा रहा है. हालांकि, राजू का हार्ट और पल्स ठीक तरह से काम कर रहे हैं, लेकिन अभी तक उनके होश में आने का इंतजार बना हुआ है. इस बीच बिग बी यानी की अमिताभ बच्चन ने राजू श्रीवास्तव के स्वास्थ्य और जल्दी ठीक होने की कामना करते हुए उनके लिए ऑडियो मैसेज (audio message) भेजा है.

हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव ने लोगों को हंसाया, गुदगुदाया, पर अब लोग उनके स्वास्थ्य और जल्दी ठीक होने के लिए देश भर में प्रार्थना कर रहे हैं. उनकी जन्मभूमि कानपुर से लेकर उनकी कर्मभूमि मुंबई तक राजू के प्रशंसक उनके जल्दी ठीक होने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं. इसमें कई सेलिब्रिटीज भी शामिल हैं, जिन्होंने अपने-अपने तरीके से राजू के ठीक होने की दुआ की है. इस बीच अमिताभ बच्चन ने उनके लिए ऐसा कुछ किया है जो अस्पताल में भर्ती राजू के लिए किसी गिफ्ट से कम नहीं, क्योंकि राजू, अमिताभ बच्चन को अपना आदर्श मानते रहे हैं.

पारिवारिक सूत्रों के अनुसार बिग बी (Big B) ने राजू श्रीवास्तव के फोन पर उनके स्वास्थ्य की जानकारी के लिए और उनके जल्दी ठीक होने की शुभकामनाएं देने के लिए अपना संदेश भेजा है. दरअसल, अमिताभ बच्चन ने राजू को उनके फोन पर कई मैसेज किए, लेकिन राजू के अस्वस्थ होने की वजह से उनका परिवार इन संदेशों को देख नहीं सका था. इस बीच एम्स के एक डाक्टर ने परिवार से कहा था कि सम्भव है कि राजू श्रीवास्तव रेस्पॉन्ड न कर पा रहे हों पर आसपास की आवाजें सुन रहे हों. ऐसे में अगर कोई प्रिय बात या आवाज वह सुनेंगे तो उतनी देर के लिए उनका मस्तिष्क अधिक सक्रिय हो सकेगा. इससे उनकी रिकवरी में आसानी हो सकती है.

डाक्टर की यह मनोवैज्ञानिक सलाह सुनकर बेहद परेशानी के दौर से गुजर रहे राजू के परिवार के लोगों को ख्याल आया कि राजू को अपने आदर्श अमिताभ बच्चन की आवाज सुनकर बहुत खुशी होती. इसके बाद परिवार के एक सदस्य ने बिग बी के ऑफिस फोन कर जब अमिताभ बच्चन को राजू के विषय में जानकारी देनी चाही तो अमिताभ के ऑफिस से बताया गया कि वग लगातार पहले दिन से राजू श्रीवास्तव के फोन पर उनके लिए संदेश भेज रहे हैं. तब परिवार के सदस्यों ने राजू श्रीवास्तव का फोन देखा तो उसमें अमिताभ बच्चन के करीब 10 मैसेज पड़े थे. उनके परिवार के एक सदस्य ने बिग बी से यह रिक्वेस्ट की कि राजू को यही संदेश अगर वह बोल कर भेज दें तो राजू को यह सुनाया जा सकेगा.

Show More

Related Articles

Back to top button