राष्ट्रीयहाेम

Breaking: कैप्टन अमरिंदर और अमित शाह की मुलाकात, कैप्टन जल्द हो सकते हैं बीजेपी में शामिल

कैप्टन अमरिंदर और अमित शाह की मुलाकात, जल्द होगा को बड़ा निर्णय

Advertisements

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अमित शाह के साथ बैठक चल रही है। जल्द ही कैप्टन कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। माना जा रहा है कि जल्द अमरिंदर सिंह भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं। उन्हें केंद्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी। इसके अलावा कोई नया दल भी कैप्टन बना सकते हैं।

पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान के बीच प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह मंगलवार शाम दिल्ली पहुंचे हैं। हालांकि आधिकारिक तौर पर मंगलवार को कैप्टन ने इस बात से इंकार किया था लेकिन वे भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के लिए पार्टी अध्यक्ष जे पी ऩड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं। लेकिन बुधवार की शाम होते-होते वे अमित शाह से मिलने पहुंच गए। इसके बाद उनकी शाह से भी मुलाकात होने का कार्यक्रम बताया जा रहा है। भाजपा के दोनों वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात के बाद कैप्टन पार्टी में शामिल हो सकते हैं। यदि कैप्टन भाजपा में शामिल होते हैं तो यह भाजपा और कैप्टन दोनों के लिए फायदे का सौदा होने वाला है।

भाजपा को क्या फायदा होगा?

1-सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि भाजपा को पंजाब में एक बड़ा चेहरा मिलेगा। अमरिंदर सिंह प्रदेश के कद्दावर नेता माने जाते हैं। 2017 तक भाजपा वहां शिरोमणि अकाली दल के साए में  चुनाव लड़ रही थी। साल 2017 के विधानसभा चुनावों और फिर 2019 के लोकसभा चुनावों में भी अकाली दल के खराब प्रदर्शन के बावजूद भाजपा ने उससे रिश्ता नहीं तोड़ा। था लेकिन जब कृषि कानूनों के विरोध में अकाली नेता और सुखविंदर सिंह की पत्नी हरसिमरत कौर ने मोदी सरकार से इस्तीफ़ा दे दिया और समर्थन वापस ले लिया तो फिर दोनों के रास्ते अलग हो गए।

यह भी पढ़ें-  Modi Cabinet Meeting: मोदी सरकार ने 3 फीसदी बढ़ाया महंगाई भत्ता, 1 जुलाई 2021 से लागू होंगी नई दरें
Show More
Back to top button