HOMEराष्ट्रीय

CG में फिर डिरेल हुई मालगाड़ी: कटनी रूट में घंटों बंद रही डाउन लाइन

CG में फिर डिरेल हुई मालगाड़ी:कटनी रूट में घंटों बंद रही डाउन लाइन

खाली मालगाड़ी डिरेल हो गई बिलासपुर में शुक्रवार की रात एक खाली मालगाड़ी डिरेल हो गई। दरअसल, कटनी रूट में जैतहरी से डाउन लाइन मुख्यालय की ओर आ रही गाड़ी) में आ रही मालगाड़ी का एक वैगन पटरी से उतर गया। इसके चलते डाउन लाइन में रेल यातायात घंटों बाधित रहा। इस दौरान अपलाइन को चालू रखा गया था। हादसे की जानकारी मिलते ही DRM सहित अफसर व टेक्निकल टीम तत्काल मौके पर पहुंच गई। इस दौरान वैगन को काटकर अलग किया, तब जाकर डाउन लाइन में रेल यातायात बहाल हुआ।

शुक्रवार को कटनी रूट से जैतहरी से बिलासपुर तरफ खाली मालगाड़ी आ रही थी। यह गाड़ी रात करीब 7.30 बजे उसलापुर स्टेशन से निकलकर तिफरा ओवरब्रिज के नीचे पहुंची थी। तभी मालगाड़ी का एक वैगन अचानक डिरेल होकर जमीन में दौड़ना लगा। लोको पायलट को इसकी तत्काल जानकारी हो गई और गाड़ी रोक दी गई। स्टॉफ नीचे उतर कर देखे, तब पता चला कि ब्रेकयान से 22 वें नंबर का वैगन पटरी से उतरा है। उन्होंने तुरंत ही इस घटना की जानकारी आला अधिकारियों को दी।

मालगाड़ी के पहिए जमीन में उतर कर दौड़ने लगे।

मवेशी कटकर पहिए में फंसा
बताया जा रहा है कि तिफरा ओवरब्रिज के पहले मालगाड़ी की चपेट में आकर एक मवेशी कट गया। वह ट्रेन के पहिए में फंसकर काफी दूर चला गया। इसके बाद वैगन पटरी से नीचे उतर गया। आमतौर पर मवेशी के कटने से मालगाड़ी के वैगन के डिरेल होने की घटना नहीं होती। ऐसे में कोई तकनीकी खामी के चलते मालगाड़ी के डिरेल होने की आशंका है।

डाउन लाइन को किया गया बंद
इस हादसे के बाद रेलवे के अफसरों ने तत्काल डाउन लाइन को बंद करना पड़ा। वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही संरक्षा विभाग की टीम के साथ ही रेलवे के अफसर भी मौके पर पहुंच गए। जांच में पता चला कि एक वैगन के तीन पहिए जमीन पर उतर गए थे। रेल यातायात बहाल करने के लिए अपलाइन को चालू रखा गया था। इस दौरान मालगाड़ी से वैगन को काटकर अलग किया गया। इसके बाद देर रात डाउन लाइन भी शुरू हो गया। इस हादसे की वजह से करीब चार घंटे तक डाउन लाइन में रेल यातायात प्रभावित रहा।

Show More

Related Articles

Back to top button