राष्ट्रीयहाेम

Acharya Paramhans threatens 2 अक्टूबर तक हिंदू राष्ट्र घोषित करो वरना लूंगा जल समाधि’, आचार्य परमहंस ने दी धमकी

2 अक्टूबर तक हिंदू राष्ट्र घोषित करो वरना लूंगा जल समाधि’, आचार्य परमहंस ने दी धमकी

Advertisements

लखनऊ Acharya Paramhans threatens। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बीच संत समाज की ओर से 2 अक्टूबर तक देश को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग की गई है। अयोध्या में तपस्वी छावनी के जगतगुरु परमहंस आचार्य महाराज ने मांग की है कि भारत को 2 अक्टूबर तक हिंदू राष्ट्र यदि घोषित नहीं किया गया तो वे जल समाधि ले लेंगे। साथ ही आचार्य परमहंस ने केंद्र सरकार से मांग की है कि मुस्लिम और क्रिश्चियन समुदाय के लोगों की नागरिकता तत्काल समाप्त करें। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा नहीं किया जाता है तो 2 अक्टूबर तो वे सरयू नदी में जल समाधि ले लेंगे।

यह भी पढ़ें-  दिल दहलाने वाली वारदात: हत्यारे पिता ने मासूम बेटा-बेटी से पूछा- दोनों में से कौन मरेगा, बेटी बोली मैं, भैया को छोड़ दो...

जगतगुरु परमहंस आचार्य महाराज ने ये मांग ऐसे समय में की है, जब उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। सभी पार्टियों के नेता जोर लगाकर प्रचार में जुटे हुए हैं। इससे पहले अयोध्या में मंदिर निर्माण को लेकर आम आदमी पार्टी और समाजवादी पार्टी ने अयोध्या श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा खरीदी गई जमीन पर सवाल उठाए थे। ट्रस्ट पर आरोपों को गलत बताते हुए समाजवादी पार्टी और आप पर 1000 करोड़ रुपए की मानहानि का मुकदमा करने की बात कही थी।

यह भी पढ़ें-  Weather Updates केरल, दिल्ली, उत्तराखंड में भारी बारिश के आसार, मैदानी इलाकों में बढ़ेगी ठंड

RSS प्रमुख भी बोले, हिंदुत्व एक वैचारिक व्यवस्था

वहीं संघ प्रमुख मोहन भागवत ने भी मंगलवार को सूरत में कहा कि हिंदुत्व एक वैचारिक व्यवस्था है, जो सभी को साथ लेकर चलती है। भागवत ने कहा कि हिंदुत्व वह है जो सबको साथ लेकर चलता है, सबको साथ लाता है, सबको अपने भीतर जोड़ता है और सभी धर्मों के लोगों को समृद्ध बनाता है।

 

Show More
Back to top button