खेल

महिला विश्व कप 2017: NZ को 186 रन के धूल चटा IND ने किया सेमीफाइनल में प्रवेश

महिला विश्व कप 2017: NZ को 186 रन के धूल चटा IND ने किया सेमीफाइनल में प्रवेश
डर्बी। शानदार फॉर्म में चल रही कप्तान मिताली राज (109) के बेहतरीन शतक के दम पर भारत ने महिला विश्व कप के अपने अंतिम लीग मैच में शनिवार को न्यूजीलैंड के सामने 266 रनों की चुनौती रखी थी, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड महज 79 रन पर ही सिमट गई।
भारत ने बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर, पहली पारी खेलते हुए निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 265 रन बनाए। मिताली का यह इस विश्व कप में पहला और कुल छठा शतक है। उन्होंने 123 गेंदों में 11 चौकों की मदद से शतकीय पारी खेली। उनके अलावा हरमनप्रीत कौर ने 60 तथा वेदा कृष्णामूर्ति ने 43 गेंदों में 70 रनों की तेज तरार्र पारी खेलते हुए टीम को मजबूती प्रदान की।
भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने 21 रनों पर ही अपने दो अहम विकेट खो दिए। पिछले मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाने वाली पूनम राउत चार रनों के निजी स्कोर पर आउट हुईं। वहीं, सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना एक बार फिर बल्ले से नाकाम रहीं और महज 13 रन ही बना सकी।
यहां से मिताली और हरमनप्रीत ने तीसरे विकेट के लिए 132 रनों की शतकीय साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 153 तक पहुंचाया। 90 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके लगाने वाली हरमनप्रीत, लेघ कास्पेरेक का शिकार हुईं। सात गेंदों का सामना करने के बाद भी दीप्ति शर्मा खाता नहीं खोल पाईं। उनके रूप में भारत ने अपना चौथा विकेट खोया।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button