मध्यप्रदेशहाेम

BJP द्वारा पत्रकार परिवारों के लिए स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का शुभारंभ छतरपुर से

पत्रकार परिवारों के लिए स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का शुभारंभ छतरपुर से

Advertisements

भोपाल/ छतरपुर। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में चलाए जा रहे सेवा और समर्पण अभियान के अंतर्गत पार्टी के मीडिया विभाग द्वारा पत्रकारों के परिजनों के लिए स्वास्थ्य परीक्षण शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।

इनकी शुरुआत रविवार को छतरपुर में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पत्रकार लोकतंत्र का चौथा स्तंभ और समाज का अभिन्न अंग हैं। समाज की वास्तविकता को दिखाने और समाज निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उनके स्वास्थ्य की चिंता करना हमारा दायित्व है। श्री शर्मा ने इस शिविर के आयोजन के लिए पार्टी के मीडिया विभाग को बधाई दी। नगर के प्रतिष्ठित नर्मदा हॉस्पिटल में आयोजित शिविर में 119 पत्रकारों, उनके परिजनों के स्वास्थ्य की जांच विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा की गई।

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर हो रहे सेवा और कल्याण के कार्य


प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने शिविर में आए पत्रकार मित्रों का स्वागत करते हुए कहा कि पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन के अवसर पर सेवा और समर्पण अभियान चलाया जा रहा है। हमने इस अभियान में 71 लाख टीके लगाने का संकल्प लिया था, लेकिन कार्यकर्ताओं के सहयोग से 73 लाख टीके लगाए जा चुके हैं। पर्यावरण की दृष्टि से प्रत्येक मंडल में नमो उपवन बनाकर 71 पौधे लगाये गये हैं । प्रदेश भर में प्रत्येक मोर्चा द्वारा सेवा कार्य किए जा रहे हैं। 07 तारीख को अन्न उत्सव मनाया जायेगा, जिसमें 80 लाख लोगों को अन्न वितरित किया जायेगा।

स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता भाजपा का उद्देश्य

श्री शर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी के आव्हान पर यह तय किया गया है कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर से मुकाबले के लिए हम प्रत्येक बूथ पर चार स्वास्थ्य स्वयंसेवक बनायेंगे। प्रदेश के 65 हजार बूथों में से 52 हजार से अधिक बूथों में 1 लाख 51 हजार से ज्यादा स्वयंसेवक प्रशिक्षित किये जा चुके हैं।  साथ ही चिकित्सा प्रकोष्ठ ने 4 हजार से अधिक डॉक्टरों की चैन बनाई है। स्वास्थ्य स्वयंसेवक जनता के बीच स्वास्थ्य जागरूकता हेतु भी कार्य कर रहे हैं।

पत्रकारों को बीमार बना रही हैं काम की बदली परिस्थितियां: लोकेंद्र पाराशर

प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री लोकेन्द्र पाराशर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन को ‘सेवा और समर्पण अभियान’ के रूप में मना रही है। केंद्रीय मीडिया विभाग के निर्देश पर प्रदेश के मीडिया विभाग ने यह तय किया है कि हम अपने पत्रकार मित्रों के लिए सेवा कार्य करें। उन्होंने कहा कि मैंने अपने जीवन के 29 साल पत्रकारिता की सेवा में गुजारे हैं, इसलिए पत्रकार मित्रों के लिए काम करने में मुझे आनंद मिलता है। श्री पाराशर ने कहा कि पत्रकारों के काम करने की परिस्थितियां बदल गई हैं। अब मानसिक श्रम ज्यादा है और संसाधनों के साथ ही खबरों की बाहुल्यता बढ़ी है। ऐसे में अनेक जाने-अनजाने दबाव शरीर को प्रभावित करते हैं। पत्रकार मित्र न अपना ध्यान रख पाते हैं और न ही अपने परिजनों के स्वास्थ्य की चिंता कर पाते हैं। इसलिए इस शिविर के दायरे में पत्रकारों के परिजनों को भी शामिल किया गया है। श्री पाराशर ने पत्रकारों को अच्छे स्वास्थ्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी आगे भी पत्रकारों के स्वास्थ्य की चिंता करती रहेगी।

इस अवसर पर विधायक श्री राजेश प्रजापति, श्री प्रद्युम्नसिंह लोधी, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी श्री आशीष तिवारी, प्रदेश प्रवक्ता श्री प्रहलाद कुशवाह, जिला अध्यक्ष श्री मलखान सिंह, जिला महामंत्री श्री अरविंद पटेरिया, पूर्व जिला अध्यक्ष श्री पुष्पेन्द्र प्रताप, श्रीमती अर्चना सिंह, श्री अभिनेन्द्र पटेरिया, श्री अरविंद बुंदेला, अस्पताल के जनसंपर्क अधिकारी श्री अनूप शर्मा सहित पत्रकार मित्र, उनके परिजन व पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें-  MP में अब सहकारी बैंकों में संचालकों के रिश्तेदार को नहीं रख सकेंगे कंप्यूटर आपरेटर के पद पर
Show More
Back to top button