मध्यप्रदेशहाेम

सनसनीखेज आरोप: युवक का जबरन कराया ख़तना…मंदिर जाने पर मारपीट कर धर्म बदलने के लिए किया मजबूर

नौकर का जबरन कराया ख़तना…मंदिर जाने पर मारपीट कर धर्म बदलने के लिए किया मजबूर

Advertisements

मध्यप्रदेश में धर्मांतरण (MP Religious Conversion) का सनसनीखेज मामला सामाने आया है. धर्म परिवर्तन के मामले में आगर-मालवा इलाके के 2 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. 31 साल के दशरथ नाम के शख्स ने पुलिस (MP Police) को बताया कि मालिखेड़ा के रहने वाले डॉक्टर नासिर खान ने अपने बेटे के साथ मिलकर जबरन उसका खतना करवा दिया. उस धर्म बदलने के लिए डराया और धमकाया गया. पीड़ित का आरोप है कि उसे जबरन नमाज पढ़ने के लिए मजबूर किया गया.

पीड़ित दशरथ ने पुलिस को बताया कि डॉक्टर नासिर और उसके बेटे ने उसके मंदिर (Ban For Going Temple) जाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी थी. उससे जबरन नमाज पढ़वाई जाती थी. पीड़ित की शिकायत के बाद मालखेड़ी के रहने वाले डॉक्टर नासिर खान के खिलाफ मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता आध्यादेश 2020 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें-  CM शिवराज ने दिलाया भरोसा: चिंता मत करिए सरकारी नौकरियों में भर्ती होंगी

‘डॉक्टर ने धर्मांतरण के लिए किया मजबूर’

कोतवाली थाना प्रभारी रणजीत सिंह ने बताया कि आरोपी पर एक और मामला फिलहाल आगर जिला जेल में भी पेंडिंग है. पीड़ित दशरथ ने पुलिस को बताया कि वह साल 2007 से डॉक्टर नासिर खान के यहां पर नौकरी कर रहा था. बीच में काम छोड़कर वह अपने घर चला गया था. लेकिन उसे डॉक्टर ने वापस बुला लिया.

उसके बाद नासिर ने अपने बेटे जुबेर के साथ मिलकर उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाना शुरू कर दिया. इतना ही नहीं जबरन उसका खतना भी करवा दिया गया. मंदिर जाने पर उसके साथ मारपीट की जाती थी. इससे परेशान होकर उसने पुलिस के सामने इंसाफ की गुहार लगाई है. पुलिस ने आरोपी डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. मामले की जांच की जा रही है.

हिंदू लड़की को धर्मांतरण के लिए किया गया था मजबूर

बता दें कि इसी महीने भोपाल से भी धर्मांतरण के लिए मजबूर किए जाने एक मामला सामने आया था. एक क्रिश्चियन लड़के पर धर्म छिपाकर हिंदू लड़की को प्यार के जाल में फंसाने का आरोप लगा था.. खबर के मुताबिक प्रेग्नेंट होने पर लड़की ने जब लड़के पर शादी के लिए दबाव बनाया तब उसके बॉयफ्रेंड ने खुद के क्रिश्चियन होने का खुलासा किया. हालांकि उसने आर्य समाज मंदिर में लड़की से शादी तो कर ली लेकिन बाद में उस पर धर्म बदलने के लिए प्रेशर डालने लगा.

लड़की ने जब धर्म बदलने से इनकार कर दिया तो उसे प्रताड़ित किया जाने लगा. जिसके बाद पीड़ित लड़की अपने ही पति के खिलाफ भोपाल (Bhopal Police) के कोहेफिजा थाने पहुंच गई. धर्म बदलने के लिए दबाव बनाए जाने की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मप्र धार्मिक स्व

Show More
Back to top button