Corona newsमध्यप्रदेशहाेम

इंदौर में एक बार फिर कोरोना की दहशत : महू कैंट एरिया में 30 सैनिक संक्रमित

इंदौर में एक बार फिर कोरोना की दहशत : महू कैंट एरिया में 30 सैनिक संक्रमित

Advertisements

इंदौर में तीन महीने बाद एक बार फिर कोरोना विस्फोट हुआ है। जिले में एक दिन में यहां पर 32 संक्रमित मरीज मिले हैं,इसमें शहर के दो और महू कैंट एरिया के 30 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ये सभी सैनिक बताए जा रहे हैं। महू कैंट एरिया में एक दिन पहले बुधवार को पांच मरीज सामने आए थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जो सैनिक संक्रमित पाए गए हैं, वे दूसरे राज्यों से ट्रेनिंग लेकर लौटे हैं।

गुरुवार रात में मिलिट्री अस्पताल की ओर से जारी बुलेटिन में एक दिन में 30 पॉजिटिव पाए जाने की सूचना दी गई है। चीफ मेडिकल हेल्थ ऑफिसर डॉ. बीएस सैत्या ने कहा कि गुरुवार को 8552 सैंपल टेस्ट किए गए, जिनमें से 8512 निगेटिव और 32 पॉजिटिव पाए गए। सीएमएचओ और स्वास्थ्य विभाग की टीम मिलिट्री हॉस्पिटल पहुंची और संक्रमितों के स्वास्थ्य की जानकारी ली। राहत की बात है कि किसी मरीज में गंभीर लक्षण नहीं है। मरीजों में सर्दी, बुखार, जुखाम और बदन दर्द की शिकायत है।

यह भी पढ़ें-  बालकनी से लटकता मिला अपर कलेक्टर के बेटे का शव, ये था कारण

तीन महीने बाद अचानक बढ़ी संख्या
जून महीने में कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ने लगी थी। 16 जून को जिले में 34 संक्रमित मरीज मिले थे, उसके बाद धीरे-धीरे मामले कम होने लगे। लेकिन अचानक से 53 लोगों के संक्रमित होने से तीसरी लहर की आशंका बढ़ने लगी है।

एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ने से बढ़ी चिंता
जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। एक हफ्ते में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 53 हो गई है। दो दिन पहले यहां संख्या 21 थी। अचानक यह संख्या बढ़ने से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है।

कोरोना से अब तक 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत
राज्य में पिछले पांच दिनों से  काेरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, इसमें इंदौर में सबसे ज्यादा मामला सामने आया है। सबसे बड़ी चिंता की बात है कि छोटे जिले संक्रमण की जद में तेजी से आ रहे हैं। राज्य में अब तक 7 लाख 92 हजार 425 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं, 7 लाख 81 हजार 814 ठीक हो चुके है। कोरोना के कारण अब तक 10 हजार 517 की मौत हो चुकी है।

Show More
Back to top button