MADHYAPRADESHज्ञानराष्ट्रीय

12 January Rojgar Day: रोजगार दिवस मनाएगी मध्‍यप्रदेश सरकार, युवाओं को लोन दिलाने के निर्देश

Birthday of swami Vivekananda 12 January: स्वामी विवेकानंद के जन्म दिवस पर 12 जनवरी को मनेगा पहला रोजगार दिवस

12 January Rojgar Day भोपाल । स्वामी विवेकानंद के जन्म दिवस 12 जनवरी 2022 से प्रदेश में शुरू हो रहा ‘रोजगार दिवस” मनाने का सिलसिला हर माह जारी रहेगा। जिला, विकासखंड और पंचायत स्तर पर कार्यक्रम होंगे, जिनमें प्रभारी मंत्री शामिल होंगे। रोजगार दिवस की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को कलेक्टरों से वर्चुअल बात की। उन्होंने कलेक्टरों से कहा कि बैंकों से बात करें एवं युवाओं को आसानी से लोन (कर्ज) दिलाएं। इसे मिशन मोड में रखें। राज्य सरकार ने नए साल में एक लाख रोजगार देने का लक्ष्य रखा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेशभर में होने वाले इस कार्यक्रम में मैं एक जगह शामिल रहूंगा। जनप्रतिनिधि भी रहेंगे। हमको स्व रोजगार की योजनाओं पर काम करना है। युवाओं को सम्मान के साथ लोन दिलाना है और शत प्रतिशत लक्ष्य पूरा करना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि रोजगार मतलब सिर्फ सरकारी नौकरियां नहीं हैं, स्व-रोजगार से जोड़ना, निजी क्षेत्र में भी कुशल लोगों को नौकरियों से जोड़ना भी रोजगार है। इसके लिए युवाओं को जागरूक करना है। उन्हें व्यवसाय के लिए प्रशिक्षण देना है। उद्यम क्रांति योजना का प्रचार करें। उन्होंने कहा कि रोजगार दिवस को गंभीरता से लें, 12 जनवरी को हम रिकार्ड कायम करें। यह हमारा महत्वाकांक्षी कार्यक्रम है। हमें ज्यादा से ज्यादा रोजगार देना है।

Show More

Related Articles

Back to top button