हाेम

Vaccination News : 22 हजार लोगों ने लगवाया कोरोना का टीका

Advertisements

 कोरोना टीकाकरण महाभियान के तहत शनिवार को शहर में 22 हजार लोगों को टीकाकरण लगाया गया। इसके लिए जिले में करीब 152 केंद्र बनाए गए थे। टीकाकरण दिन में तय लक्ष्य से 64 फीसद रहा। रविवार को अवकाश के बाद भी टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा।

 

कोरोना टीकाकरण अभियान पिछले कई दिनों से अपने लक्ष्य को पूरा नहीं कर पा रहा है। शनिवार को भी 35 हजार टीका लगाने का लक्ष्य तय किया गया था कि जिसकी तुलना में 64 फीसद लोगों को ही टीका लग पाया। लक्ष्य से कम टीका लगना जिला प्रशासन के लिए चिंता का विषय बनता जा रहा है क्योंकि इस माह के अंत तक जिले के पात्र लोगों को पहली डोज लगाने का लक्ष्य तय किया गया है। इससे अभी भी जिला प्रशासन करीब छह लाख डोज दूर है, जबकि अब अभियान चलाकर सप्ताह के सातों दिन टीकाकरण किया जा रहा है। इसके अलावा 20 से ज्यादा मोबाइल वेन दौड़ रही हैं ताकि ऐसे लोगों तक पहुंचकर टीका लगाया जा सके जो टीकाकरण केंद्र तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। बावजूद इसके टीकाकरण को वैसी रफ्तार नहीं मिल पा रही है जो शुरूआती दिनों में मिली थी।

 

 

रविवार को बने 27 केंद्र : रविवार को अवकाश होने के बाद भी जिले में टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए शहर में 27 केंद्र बनाए गए हैं। इसके अलावा 20 मोबाइल वेन भी टीका लगाने दौड़ेंगी। वहीं सरकारी अस्पतालों व जिले के सामुदायिक और जन स्वास्थ्य केंदों में भी टीका लगाया जाएगा। रविवार को 18 हजार 800 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य तय किया गया है।

 

फैक्‍ट फाइल :

शनिवार को लगा टीका – 22431

 

कुल टीकाकरण – 2065382

 

पहली डोज काउंटडाउन

 

टीकाकरण कुल लक्ष्य – 20,96,084

 

पहली डोज लगी – 15,02,225

 

पहली डोज लगनी शेष – 5,93,859

यह भी पढ़ें-  Railway News कई ट्रेनों की टाइमिंग बदली, कई के फेरे बढ़े, देखें पूरी जानकारी
Show More
Back to top button