Corona newsहाेम

Corona News स्वास्थ्य मंत्रालय की चेतावनी, अभी खत्म नहीं हुई दूसरी लहर, तीसरी लहर का भी खतरा

स्वास्थ्य मंत्रालय की चेतावनी, अभी खत्म नहीं हुई दूसरी लहर, तीसरी लहर का भी खतरा

Advertisements

Corona Update : देश में कोरोना के मामलों में एक बार फिर वृद्धि देखी जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कि देश में अभीू दूसरी लहर खत्म नहीं हुई है और अभी भी कोरोना की तीसरी लहर के खतरा बना हुआ है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने खास तौर पर त्योहारों के दौरान सावधानी बरतने का आग्रह किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने देश में कोरोना की स्थिति पर अपडेट देते हुए बताया कि पिछले एक सप्ताह में देश में आये कुल केस में से 68.59 फीसदी मामले केरल से आए हैं। वहीं देश के कुल एक्टिव केस का 60 फीसदी केरल में ही है। उन्होंने बताया कि देश के 38 जिले ऐसे हैं जहां अब भी 100 से अधिक केस हर दिन आ रहे हैं। वैसे लोगों में रिकवरी रेट 97 फीसदी के आस पास है।

यह भी पढ़ें-  बड़ी खबर: School Reopening: याचिका खारिज, SC ने कहा- स्कूल खोलने का आदेश नहीं दे सकते

वहीं नीति आयोग के सदस्य डॉ. वी.के पॉल ने कहा कि अभी तक दुनिया के कुछ ही देशों ने बच्चों को कोरोना का टीका दिया है। लेकिन भारत सरकार इस दिशा में काफी सक्रियता से काम कर रही है। जायडस की बच्चों के लिए वैक्सीन को पहले ही मंजूरी दी जा चुकी है।

यह भी पढ़ें-  Char Dham Yatra Special Train चारधाम यात्रा के लिए IRCTC ने शुरू की स्पेशल ट्रेन, ये है पूरी डिटेल

वहीं, नीति आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल ने कहा कि शोध में पता चला है कि जिन्हें कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लग गए हैं, उन्हें पूरी सुरक्षा मिली है। जिन्हें पहली डोज मिली है, वो भी 95-96 फीसदी तक सेफ हैं। गुरुवार की सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 43,263 नए मामले सामने आए। साथ ही इस दौरान 338 मरीजों की मौत हुई और 40,567 मरीज ठीक हुए। मंगलवार को कोरोना के 37,875 नए मामले दर्ज किए गए थे। ऐसे में केरल में बढ़े आंकड़ों का सीधा असर देशभर के कोरोना मामलों की संख्या में देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें-  Breaking सतना जिले में तालाब में डूबे पांच बच्‍चे, तीन की मौत, दो को बचाया
Show More
Back to top button