खेलहाेम

T20 World Cup : वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान, धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटर, धवन बाहर

T20 World Cup : वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान, धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटर, धवन को जगह नहीं

Advertisements
ICC T-20 World Cup : अगले महीने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप शुरु होने वाला है। इसे देखते हुए आज शाम को BCCI की सीनियर सेलेक्शन कमिटी की अहम बैठक हुई, जिसमें टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का चय किया गया। बैठक के बाद BCCI के सेक्रेटरी जय शाह और सेलेक्शन कमिटी के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने टीम का ऐलान किया। इसके अलावा बड़ी खबर ये है कि टीम इंडिया के मेंटर के तौर पर पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को जिम्मेदारी दी गई है। आपको बता दें कि 17 अक्टूबर से युनाइटेड अरब अमीरात (UAE) और ओमान में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। भारत का पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ है।

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन, हार्दिक पांडया, रविन्द्र जडेजा, राहुल चहर, आर अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी ।

यह भी पढ़ें-  Madhya Pradesh weather मध्यप्रदेश के इन संभागों में तेज होगा बौछारें पड़ने का सिलसिला

सुरक्षित खिलाड़ी – श्रेयस अय्यर, शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर।

नहीं मिली जगह

इस टीम से शिखर धवन का पत्ता कट गया है। वहीं अपने परफॉर्मेन्स की वजह से सूर्यकुमार यादव को तीसरे नंबर पर मौका मिला है। वॉशिंगटन सुंदर इंग्लैंड दौरे पर टीम का हिस्सा थे, लेकिन फिंगर में इंज्यूरी की वजह से उन्हें जगह नहीं मिल पाई है। गेंदबाजों में युजवेंद्र चहल को भी जगह नहीं मिली है। नये खिलाडियों में ईशान किशन, वरुण चक्रवर्ती, राहुल चहर और अक्षर पटेल को मौका दिया गया

Show More
Back to top button