कटनीजरा हट केहाेम

टूटी पटरी देख टीशर्ट लहराकर गोंडवाना ट्रेन को रोकने वाले ग्रामीण का सम्मान

टूटी पटरी देख टीशर्ट लहराकर गोंडवाना ट्रेन को रोकने वाले ग्रामीण का सम्मान

Advertisements

जबलपुर। गोंडवाना एक्सप्रेस के मार्ग में रेल ट्रेक टूटने पर सतर्कता का परिचय देने वाले गोसलपुर निवासी वासुदेव प्रसाद प्रजापति का मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में स्वागत कर अधिकारी, कर्मचारियों ने उसके कार्य की सराहना की। इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक संजय विश्वास ने वासुदेव को पांच हजार रुपये नकद और प्रशस्ति पत्र देते हुए पटरी टूटने के विषय में विस्तार से चर्चा की।

वहीं बातचीत में वासुदेव ने बताया कि वह अपने खेत की ओर जा रहा था। तभी उसने रेलवे ट्रैक के पास से तेज आवाज सुनाई दी। जिसपर वह दौड़ कर वहां पंहुचा तो रेल की पटरी टूटी दिखाई दी। जिसपर उसने अपनी टी शर्ट उतर कर गोड़वाना के चालक एवं गार्ड को इशारे से सूचित किया जिससे गाड़ी रुक गई। डीआरएम कक्ष में आयोजित इस कार्यक्रम में श्री विश्वास के साथ ही अपर मंडल रेल प्रबंधक दीपक गुप्ता, वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार स्वामी सहित मंडल के अधिकारी डॉ. मधुर वर्मा और अन्य अधिकारी शामिल थे।

यह भी पढ़ें-  Railway News कई ट्रेनों की टाइमिंग बदली, कई के फेरे बढ़े, देखें पूरी जानकारी

स्पेशल ट्रेनों में लगेगा कोच : जबलपुर से बांद्रा टर्मिनस और जबलपुर से कोयम्बटूर स्पेशल ट्रेन में 10 सितंबर को दो शयनयान श्रेणी का अतिरिक्त कोच लगेगा। गाड़ियों में प्रतीक्षा सूची धारकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जाते रहे हैं। इसी कड़ी में प्रतीक्षा सूची को क्लीयर करने के लिए गाड़ी संख्या 02134 जबलपुर से बांद्रा टर्मिनस स्पेशल ट्रेन में 10 सितम्बर को 2 शयनयान श्रेणी और गाड़ी संख्या 02198 जबलपुर से कोयम्बटूर स्पेशल ट्रेन में 10 सितम्बर को 2 शयनयान श्रेणी का अतिरिक्त कोच लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-  EPFO Alert: एक झटके में खाली हो जाता है पूरा PF अकाउंट, EPFO ने दी यह सलाह
Show More
Back to top button