खेलराष्ट्रीयहाेम

पदक जीतने वाले कलेक्टर सुहास से पीएम मोदी ने की बात, देखिए रोचक संवाद का वीडियो

पदक जीतने वाले कलेक्टर सुहास से पीएम मोदी ने की बात, देखिए रोचक संवाद का वीडियो

Advertisements

Suhas LY Video: उत्तर प्रदेश के नोएडा (गौतमबुद्ध नगर) के डीएम सुहास लालिनाकेरे यतिराजी (Suhas LY) ने टोक्यो ओलंपिस्क में सिल्वर मेडल जीतकर देश का गौरव बढ़ाया। Suhas LY बैडमिंटन के खिलाड़ी हैं। Suhas LY की इस उपलब्धि के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे फोन पर बात की। दोनों के बीच रोचक संवाद हुआ। (नीचे देखिए वीडियो) प्रधानमंत्री ने जहां Suhas LY को बधाई दी, वहीं Suhas LY ने कहा कि इस सफलता के पीछे कहीं न कहीं उनकी प्रेरणा भी शामिल हैं। Suhas LY ने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया तो पीएम ने कहा कि आप मेरे colleague यानी सहकर्मी हैं। सरकार के लिए काम कर रहा हर शख्स मेरा साथ ही। सुहास ने एथलीट्स के टोक्यो रवाना होने से पहले पीएम के शब्दों को याद किया, जहां पीएम ने परिणामों के बजाय अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा था।

पीएम मोदी ने पूछा कि गुजरात में आपकी बैच का कौन अफसर है। इस पर सुहास ने एक अधिकारी का नाम बताया और कहा कि कर्नाटक के साथ ही उत्तर प्रदेश के लोगों ने उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं भेजी थीं। बकौल सुहास, मैं कर्नाटक के छोटे से शहर से निकला हूं। बचपन में कभी सोचा नहीं था कि कभी आईएएस बनेंगे, पैरालिम्पिक्स में मेडल मिलेगा। मुझ पर ऊपर वाले की बहुत कृपा रही है।

सुहास ने आगे कहा, मैं कभी कभी भगवान को कोसता था कि मुझे दिव्यांग बना लिया, लेकिन आज उसी भगवान ने आपसे बात करने का मौका दिया। इससे बड़ी बात मेरे लिए नहीं हो सकती है। इस पर पीएम मोदी ने कहा कि आपने अपनी शारीरिक कमी को शक्ति में परिवर्तित कर दिया है। उसी का परिणाम है कि आज देश का प्रधानमंत्री आपसे बात करने के लिए लालयित है।

यह भी पढ़ें-  Railway News कई ट्रेनों की टाइमिंग बदली, कई के फेरे बढ़े, देखें पूरी जानकारी
Show More
Back to top button