HOME

Anti Narcotics Cell: मुंबई की टीम ने गुजरात में फैक्ट्री पर मारा छापा, 1000 करोड़ से ज्यादा की ड्रग्स बरामद

Anti Narcotics Cell

Anti Narcotics Cell ड्रग के कारोबारियों के खिलाफ मुंबई एंटी नारकोटिक्स सेल ने बड़ी कार्रवाई की है। मुंबई एंटी नारकोटिक्स सेल की वर्ली यूनिट ने मंगलवार को गुजरात के भरूच जिले के अंकलेश्वर इलाके में एक ड्रग फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। टीम ने इस छापेमारी में लगभग 513 किलोग्राम एमडी ड्रग्स बरामद किया है। इस ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1,026 करोड़ रुपये बताई जा रही है। मुंबई एंटी नारकोटिक्स सेल ने इस मामले में एक महिला समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है।

513 किलोग्राम एमडी ड्रग्स बरामद किया

 

इससे पहले जून माह में गुजरात के समुद्री इलाके में करोड़ों रुपये के ड्रग्स की बरामदगी की गई थी। गुजरात के कच्छ जिले के जखौ जिले में बीएसएफ और कच्छ पुलिस ने मिलकर कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में हेरोइन बरामद की थी। इस कार्रवाई में गुजरात एटीएस और भारतीय तटरक्षक बल ने पाकिस्तानी नाव के साथ सात पाकिस्तानियों को किया था।

वहीं, इससे पहले बीते साल गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर सितंबर 2021 में 3,000 किलो ड्रग्स की खेप पकड़ी गई थी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 21,000 करोड़ बताई गई थी।

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने अफगानिस्तान से आयात की गई दो कंटेनर से 3,000 किलो हेरोइन बरामद की थी। मामले में चेन्नई से दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था। गौरतलब है कि मुंद्रा बंदरगाह का मालिकाना हक अडानी पोर्ट के पास है। अडानी पोर्ट गौतम अडानी की कंपनी है। यह खेप आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा में पंजीकृत मेसर्स आशी ट्रेडिंग कंपनी द्वारा आयात की गई थी और इसे टेल्कम पाउडर बताया गया था।

जुलाई 2022 में 75 किलो ड्रग्स पकड़ी गई

इससे पहले मई 2022 में 56 किलो और जुलाई 2022 में 75 किलो ड्रग्स पकड़ी गई थी। लगातार ड्रग्स की बरामदगी के मुद्दे पर कांग्रेस ने भाजपा को कटघरे में खड़ा किया था। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा था कि राज्य सरकार के मंत्री और विधायक ड्रग्स के नशीले कारोबार में लिप्त हैं, जिसके कारण इस तरह की घटनाओं पर रोक नहीं लग पा रही है।

Show More

Related Articles

Back to top button