PM के मुफ्त राशन के ऐलान बोले योगी- त्योहारों को ध्यान में रखते हुए शानदार फैसला, बाकी सीएम ने क्या कहा जानें

दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने एक बार फिर देश को संबोधित किया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में घोषणा की कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना (PM Gareeb Kalyan Yojana) के अंतर्गत गरीबों को मुफ्त राशन की योजना पांच महीने बढ़ाई जा रही है. अब ये योजना नवंबर तक देश में लागू रहेगी. इस योजना के तहत गरीबों को 5 किलो मुफ्त गेंहू या चावल और एक किलो चना दिया जाएगा. पीएम ने ये भी कहा कि जब से ये योजना शुरू हुई है तब से नवंबर तक इसमें डेढ़ लाख करोड़ तक का खर्च आएगा. पीएम के इस ऐलान के बाद प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है. बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने उनके इस फैसले का स्वागत किया है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने लिखा कि मैं आदरणीय प्रधानमंत्री जी का आभारी हूं कि उन्होंने मुफ्त राशन को आगामी 5 महीनों तक बढ़ाया है.

मैं आभारी हूं आदरणीय प्रधानमंत्री जी का कि उन्होंने मुफ्त राशन को आगामी 5 महीनों तक बढ़ाया है। उन्होंने पर्वों और त्योहारों को ध्यान में रखते हुए ये निर्णय लिया है। मैं उनके इस मार्गदर्शन के लिए सभी प्रदेश वासियों की तरफ से आभार व्यक्त करता हूं: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,उ.प्र. pic.twitter.com/NV6WBH4vfe

— ANI_HindiNews (@AHindinews) June 30, 2020

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट किया कि बिहार के 8 करोड़ 71 लाख लोगों को 15 किलो चावल मुफ्त मिला जिसकी कीमत 5057करोड़ रुपये है. कुल मिलाकर देखें तो पूरे लॉकडाउन में 13000 करोड़ रुपये से ऊपर का राशन बिहार के लोगों को मुफ्त मिलेगा.

बिहार के 8करोड़ 71लाख लोगों को 15किलो चावल मुफ्त मिला जिसकी कीमत 5057करोड़ रु. है। कुल मिलाकर अगर आप देखें तो पूरे लॉकडाउन में 13000करोड़ रु. से ऊपर का राशन बिहार के लोगों को मुफ्त मिलेगा। मैं इसके लिए प्रधानमंत्री जी को बहुत धन्यवाद करता हूं: उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी,बिहार pic.twitter.com/uoXmBdwxOO

— ANI_HindiNews (@AHindinews) June 30, 2020

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रतिक्रिया दी कि प्रधानमंत्री जी द्वारा गरीब कल्याण अन्न योजना का नवंबर तक विस्तार करोड़ों मजदूर भाइयों, उनके परिवार और उन तमाम लोगों के लिए राहत भरी खबर है.

प्रधानमंत्री जी द्वारा गरीब कल्याण अन्न योजना का नवंबर तक विस्तार करोड़ों मजदूर भाइयों, उनके परिवार और उन तमाम लोगों के लिए राहत भरी खबर है जो अपनी नौकरी छोड़ घरों को लौट आए हैं। उनके दो वक्त के खाने की आज घोषणा की गई है: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, उत्तराखंड pic.twitter.com/DWDz3QFQmI

— ANI_HindiNews (@AHindinews) June 30, 2020

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी पीएम मोदी का आभार जताया है.

देश के 80 करोड़ से ज़्यादा लोगों को मुफ्त राशन प्रदान करने वाली कल्याणकारी PM गरीब कल्याण अन्न योजना को नवंबर के अंत तक बढ़ाने के लिए मैं प्रधानमंत्री श्री @narendramodi को कोटि-कोटि धन्यवाद देता हूँ, अभिनंदन करता हूँ।

ऐसा निर्णय एक संवेदनशील नेता ही ले सकता है। #ModiCARES4Poor https://t.co/Qvqpi8Qa7C

— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) June 30, 2020