LIVE Namaste Trump 2020 Updates: ट्रंप बोले- चैंपियन हैं PM मोदी, भारत आना गर्व की बात


नई दिल्‍ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मोटेरा स्टेडियम में अपने संबोधन की शुरुआत, नमस्ते कहकर की। ट्रंप ने कहा कि भारत आना एक गर्व की बात है, नरेंद्र मोदी एक चैंपियन हैं और वे भारत को विकास की तरफ ले जा रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं और फर्स्ट लेडी 8000 मील का दौरा कर यहां पहुंचे हैं। अमेरिका हिंदुस्तान का दोस्त है, अमेरिका हिंदुस्तान का सम्मान करता है। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में अपने ‘दोस्त’ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया का भारत में स्वागत करते हुए कहा कि आज इतिहास रचा गया है। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में आपका हार्दिक स्वागत है। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि एक को ‘स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी’ और दूसरे को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी ‘ पर गर्व है।
<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”en” dir=”ltr”><a href=”https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#WATCH</a> live: US President Donald Trump and PM Narendra Modi speak at &#39;Namaste Trump&#39; event at Motera Stadium in Ahmedabad <a href=”https://t.co/arJBVLFAJu”>https://t.co/arJBVLFAJu</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1231853867060477952?ref_src=twsrc%5Etfw”>February 24, 2020</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

Donald Trump India Visit 2020: पीएम मोदी एक चैंपियन हैं- ट्रंप
 अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मोटेरा स्टेडियम में अपने संबोधन की शुरुआत, नमस्ते कहकर की। ट्रंप ने कहा कि भारत आना एक गर्व की बात है, नरेंद्र मोदी एक चैंपियन हैं और वे भारत को विकास की तरफ ले जा रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं और फर्स्ट लेडी 8000 मील का दौरा कर यहां पहुंचे हैं।

02:25 PM
3 बिलियन डॉलर से अधिक के सैन्य सौदे पर हस्ताक्षर कल- डोनाल्ड ट्रंप
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, मुझे यह घोषणा करते हुए प्रसन्नता हो रही है कि कल हमारे प्रतिनिधि भारतीय सैन्य बलों के लिए अत्याधुनिक सैन्य हेलीकाप्टरों और अन्य उपकरणों के लिए 3 बिलियन डॉलर से अधिक के सौदे पर हस्ताक्षर करेंगे।

02:22 PM
कट्टर इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ दोनों देश एकजुट- डोनाल्ड ट्रंप
अमेरिकी डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, कट्टर इस्लामिक आतंकवाद के खतरे से अपने लोगों का बचाव करने में दोनों देश एकजुट हैं।

02:19 PM
पीएम मोदी की ट्रंप ने की तारिफ
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, पीएम मोदी आप सिर्फ गुजरात के गौरव नहीं हैं, आप इस बात का प्रमाण हैं कि कड़ी मेहनत और निष्ठा के साथ, भारतीय किसी भी चीज को पूरा कर सकते हैं, जो वे चाहते हैं।

02:01 PM
अमेरिका भारत का सम्मान करता है- डोनाल्ड ट्रंप
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा,अमेरिका भारत से प्यार करता है, अमेरिका भारत का सम्मान करता है और अमेरिका हमेशा भारतीय लोगों का वफादार दोस्त रहेगा।

01:59 PM
‘नमस्ते’ का अर्थ बहुत गहरा है- पीएम मोदी
 पीएम नरेंद्र मोदी: इस आयोजन के नाम नमस्ते का अर्थ बहुत गहरा है। यह दुनिया की सबसे पुरानी भाषाओं में से एक संस्कृत का शब्द है। इसका अर्थ है कि हम न केवल उस व्यक्ति को, बल्कि उसके अंदर की दिव्यता को भी सम्मान देते हैं।

01:56 PM
दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में आपका दिल से स्वागत है- पीएम मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में आपका दिल से स्वागत है। यह गुजरात है, लेकिन पूरा देश आपके स्वागत में उत्साही है।

01:54 PM
हम इतिहास को दोहराते हुए देख सकते हैं- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा, मुझे लगता है कि आज हम इतिहास को दोहराते हुए देख सकते हैं। 5 महीने पहले मैंने अपनी अमेरिकी यात्रा हाउडी मोदी से शुरू की थी और आज मेरे मित्र राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद में नमस्ते ट्रम्प के साथ अपनी भारत की यात्रा शुरू कर रहे हैं।

01:44 PM
‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में डोनाल्ड ट्रंप और पीएम नरेंद्र मोदी
अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पीएम नरेंद्र मोदी

01:42 PM
ट्रंप की बेटी इवांका मोटेरा स्टेडियम पहुंचीं
गुजरात: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका नमस्ते ट्रम्प कार्यक्रम से पहले मोटेरा स्टेडियम पहुंच गई हैं।

01:32 PM
Donald Trump India Visit 2020: डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम पहुंचे
गुजरात: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सीएम विजय रूपाणी और राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी मौजूद हैं।

01:29 PM
Donald Trump India Visit 2020: ट्रंप मोटेरा स्टेडियम पहुंचे
 पीएम मोदी के साथ अमेरिकी डोनाल्ड ट्रंप मोटेरा स्टेडियम पहुंच गए हैं। यहां वह नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में भाग लेंगे। इस कार्यक्रम में वह 1,00,000 से अधिक लोगों की विशाल भीड़ को संबोधित करेंगे।

01:19 PM
Donald Trump India Visit 2020: मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम पहुंचने वाले हैं ट्रंप
मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप मेगा इवेंट में साक्षी बनने के लिए लगभग एक लाख लोग इकट्ठा हुए हैं। यहां विभिन्न कलाकारों द्वारा प्रस्तुत दी गई। कुछ ही देर में ट्रंप यहां पहुंच जाएंगे। उनके साथ प्रथम महिला मेलानिया और उनकी बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनर हैं।

12:55 PM
Donald Trump India Visit 2020: साबरमती आश्रम के विजिटर्स बुक में ट्रंप का पैगाम
गुजरात: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने साबरमती आश्रम के विजिटर्स बुक में एक संदेश लिखा, मेरे महान मित्र प्रधानमंत्री मोदी … थैंक यू, वंडरफुल विजिट!

12:49 PM
Donald Trump India Visit : साबरमती आश्रम से मोटेरा स्टेडियम के लिए रवाना हुए ट्रंप
अमेरिकी डोनाल्ड ट्रंप, पीएम मोदी के साथ साबरमती आश्रम से मोटेरा स्टेडियम के लिए रवाना हो गए हैं। यहां वह नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में भाग लेंगे। इस कार्यक्रम में वह 1,00,000 से अधिक लोगों की विशाल भीड़ को संबोधित करेंगे।

12:38 PM
‘Donald Trump India Visit 2020: ट्रंप ने चरखा चलाया
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप ने साबरमती आश्रम में चरखा चलाया। पीएम नरेंद्र मोदी भी मौजूद हैं।

12:36 PM
महात्मा गांधी को साबरमती आश्रम में श्रद्धांजलि दी
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, मेलानिया ट्रंप, और पीएम नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी को साबरमती आश्रम में श्रद्धांजलि दी।

12:27 PM
पीएम मोदी साबरमती आश्रम पहुंचे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साबरमती आश्रम पहुंचे। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जल्द ही आश्रम पहुंचने वाले हैं।

12:23 PM
थोड़ी देर में साबरमती आश्रम पहुंचेंगे ट्रंप
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद एयरपोर्ट से निकलकर थोड़ी देर में साबरमती आश्रम पहुंचने वाले हैं।

12:10 PM
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और पीएम मोदी का रोड शो शुरू
अहमदाबाद में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और पीएम मोदी का रोड शो शुरू हो गया है।ट्रंप कुछ ही देर में साबरमती आश्रम पहुंचेंगे।

12:00 PM
Namaste Trump 2020: ट्रंप का पीएम मोदी ने गले मिलकर किया स्वागत
अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का  पीएम मोदी ने गले मिलकर स्वागत किया।

11:55 AM
अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे पीएम मोदी
अहमदाबाद एयरपोर्ट पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का विमान लैंड कर गया है। पीएम मोदी उनका स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट पर पहुंच गए हैं।

11:38 AM
डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लैंड कर गए हैं
अहमदाबाद एयरपोर्ट पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का विमान गुजरात एयरपोर्ट पर लैंड कर गया है। ट्रंप भारत अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनर भी साथ हैं। उनके साथ बारह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भी मौजूद हैं।

11:36 AM
Donald Trump India Visit 2020: पीएम मोदी ट्वीट कर बोले अतिथि देवो भव:
 अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कुछ ही देर में भारत पहुंचने वाले हैं। वह यहां पीएम मोदी के एक रैली में शामिल होंगे और मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप के दौरान लोगों को संबोधित करेंगे। इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट किया, अतिथि देवो भव:

11:31 AM
Namaste Trump 2020: कुछ ही देर में गुजरात पहुंचेंगे ट्रंप
गुजरात: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी लेडी मेलानिया ट्रंप के आगमन से पहले अहमदाबाद में एयरपोर्ट सर्कल पर मौजूद कलाकार। अब से कुछ ही देर में ट्रंप यहां पहुंचने वाले हैं।

11:29 AM
गुजरात में ट्रंप का स्वागत करना सम्मान की बात- विजय रूपाणी
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा से पहले गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि अपनी पहली भारत यात्रा पर गुजरात आने वाले ट्रंप का स्वागत करना हमारे लिए सम्मान की बात है।
11:16 AM
ट्रंप भी खाएंगे हरिओम के पान
 Namaste Trump: US प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप भी खाएंगे हरिओम के पान

11:13 AM
VIDEO: मोटेरा स्टेडियम में रंगारंग कार्यक्रम जारी
गुजरात के अहमदाबाद में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के आगमन से पहले अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में कलाकार कार्यक्रम प्रस्तुत कर रहे हैं।

11:07 AM
BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली मोटेरा स्टेडियम पहुंचे
BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप में शामिल होने पहुंचे हैं।

10:58 AM
‘हाउडी मोदी!’ कार्यक्रम की तर्ज पर आधारित है ‘नमस्ते ट्रंप’
सोमवार सुबह से ही मोटेरा स्टेडियम के बाहर लोगों ने पहुंचना शुरू कर दिया। यहां अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  नमस्ते ट्रंप मेगा इवेंट के दौरान लोगों को संबोधित करने वाले हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी साथ होंगे। यह कार्यक्रम हाउडी मोदी! कार्यक्रम की तर्ज पर आधारित है, जो पिछले साल सितंबर में ह्यूस्टन में आयोजित हुआ था।

10:55 AM
अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में नृत्य कार्यक्रम
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के आगमन से पहले अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में नृत्य कलाकारों का एक समूह कार्यक्रम प्रस्तुत कर रहा है।

10:33 AM
अहमदाबाद में रोड़ शो
 गुजरात: कलाकारों के साथ-साथ अहमदाबाद हवाई अड्डे से मोटेरा स्टेडियम तक जाने वाले मार्ग पर दर्शक भी मौजूद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ एक रोड शो करेंगे और आज मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में भाग लेंगे।

10:30 AM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद पहुंचे
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद पहुंच गए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप, एक उच्च-स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ आज यहां पहुंच रहे हैं।

10:25 AM
ट्रंप ने कहा- कुछ ही घंटों में हम सबसे मिलेंगे
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत दौरे पर पहुंचने से ठीक पहले एक और ट्वीट किया है। ट्रंप ने हिंदी में ट्वीट करते हुए लिखा, हम भारत आने के लिए तत्पर हैं। हम रास्ते में हैं, कुछ ही घंटों में हम सबसे मिलेंगे।

10:21 AM
आगरा- ताजमहल क्षेत्र में अर्धसैनिक बलों की तैनाती
अमेरिका राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप भारत दौरे पर आगरा भी जाएंगे। वह ताजमहल का दीदार करेंगे।राष्ट्रपति की यात्रा से पहले सुरक्षा व्यवस्था पर आगरा के एसपी रोहन पी बोत्रे ने कहा कि ताजमहल क्षेत्र को सुरक्षित किया गया है। ताजमहल क्षेत्र में अर्धसैनिक बलों की तैनाती होगी और उसके अंदर नागरिक बल और सीआईएसएफ की तैनाती होगी। यहां तक ​​कि एनएसजी और एटीएस भी यहां आए हैं।उन्होंने कहा अमेरिका की सुरक्षा एजेंसियों और भारतीय एजेंसियों के बीच उचित समन्वय है।

10:20 AM
दोपहर में गुजरात पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ आज दोपहर में गुजरात पहुंचेंगे। ट्रंप साबरमती गांधी आश्रम की यात्रा के बाद शहर के मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप नामक कार्यक्रम में 1,00,000 से अधिक लोगों की विशाल भीड़ को संबोधित करेंगे। अहमदाबाद से अमेरिकी राष्ट्रपति और प्रथम महिला राष्ट्रीय राजधानी पहुंचने से पहले आगरा में एक संक्षिप्त ठहराव करेंगे, जहां वे ताजमहल का दौरा करेंगे।

10:13 AM
गुजराती व्यंजनों का लुत्फ उठाएंगे डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी
समाचार एजेंसी आइएएनएस के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप, अहमदाबाद में गुजराती व्यंजनों का लुत्फ उठाएंगे। फॉर्च्यून लैंडमार्क होटल के शेफ सुरेश खन्ना ने इसकी जानकारी दी। वे ट्रंप के लिए तैयार किए जाने वाले व्यंजनों के प्रभारी हैं। उन्होंने बताया कि फॉर्च्यून सिग्नेचर कुकीज़, नायलॉन खमन, ब्रोकोली और मक्का समोसा, दालचीनी सेब पाई जैसे व्यंजनों को परोसा जाएगा। इसके अलावा आइस टी, स्पेशल अदरक चाय, और स्नैक्स भी होगा।

10:09 AM
Namaste Trump: मोटेरा स्टेडियम के बाहर लोगों की लंबी कतारें
अहमदाबाद में मोटेरा स्टेडियम के बाहर लोगों की लंबी कतारें लगी हुई हैं, आज यहां नमस्ते ट्रंप’कार्यक्रम से पहले स्टेडियम के आसपास के लोग वहां पहुंच रहे हैं।

10:08 AM
स्कूली बच्चों का एक समूह डांस कर रहा है
गुजरात: अहमदाबाद हवाई अड्डे के पास स्कूली बच्चों का एक समूह डांस कर रहा  है। वे उन कलाकारों में से हैं, जो आज अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के रोड शो के दौरान प्रदर्शन करने वाले हैं।

09:58 AM
घुड़सवार पुलिसकर्मी मोटेरा स्टेडियम के बाहर गश्त कर रहे हैं
गुजरात : घुड़सवार पुलिसकर्मी अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम के बाहर गश्त कर रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम आज स्टेडियम में आयोजित होगा।

09:42 AM
पीएम मोदी अहमदाबाद के लिए रवाना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के लिए रवाना हो गए हैं। वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ एक रोड शो करेंगे और आज मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में भाग लेंगे।

09:39 AM
भारत और अमेरिका के राष्ट्रीय ध्वज के साथ स्कूल के छात्र खड़े हैं
गुजरात: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप और अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत करने के लिए भारत और अमेरिका के राष्ट्रीय ध्वज के साथ, अहमदाबाद में साबरमती आश्रम के पास सोला भागवत स्कूल के छात्र खड़े हैं।

09:36 AM
नृत्य कलाकारों का प्रदर्शन
गुजरात: जम्मू – कश्मीर के नृत्य कलाकारों का एक समूह अहमदाबाद में साबरमती आश्रम के पास प्रदर्शन कर रहा है। ये उन कलाकारों में शामिल हैं, जो आज अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के रोड शो के दौरान प्रदर्शन करेंगे।

09:32 AM
दिल्ली में होर्डिंग्स
दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के होर्डिंग्स दिल्ली में लगे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति और प्रथम महिला अहमदाबाद और आगरा का दौरा करने के बाद आज यहां पहुंचेंगे।

09:23 AM
Namaste Trump Live Updates: मोटेरा स्टेडियम में लोगों का प्रवेश शुरू
गुजरात: अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में लोगों का प्रवेश शुरू हो गया है, जहां अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में भाग लेंगे। राष्ट्रपति ट्रंप आज एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ भारत आ रहे हैं।

09:19 AM
साबरमती आश्रम के बाहर सुरक्षा कड़ी
गुजरात: अहमदाबाद में साबरमती आश्रम के बाहर सुरक्षा कड़ी, अमेरिकी सुरक्षा के स्निफर डॉग भी मौजूद। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज आश्रम का दौरा करेंगे।

09:16 AM
पीने के पानी के लिए कुल 16 स्पॉट बनाए गए
गुजरात: अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम के बाहर पीने के पानी के लिए कुल 16 स्पॉट बनाए गए हैं। स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के लिए आने वाले लोगों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था करने के लिए अमदवाद नगर निगम के कम से कम 3 कर्मचारी हर स्पॉट पर तैनात हैं।

09:12 AM
मोटेरा स्टेडियम के बाहर सुरक्षा कड़ी
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा से पहले अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, जहां वह आज नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम को संबोधित करने वाले हैं।

09:11 AM
मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम
गुजरात: अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम आयोजित होगा। राष्ट्रपति ट्रंप आज एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ भारत आ रहे हैं। पीएम मोदी उनके साथ रोड शो में शामिल होंगे और स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

08:58 AM
दो दिवसीय भारत यात्रा पर डोनाल्ड ट्रंप
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज दो दिवसीय यात्रा पर भारत आएंगे। यह उनका भारत का पहला आधिकारिक दौरा होगा।  वह भारत का दौरा करने वाले सातवें अमेरिकी राष्ट्रपति होंगे। ट्रंप के साथ अमेरिका की प्रथम महिला और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप और बारह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल होगा। इसमें अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन, वाणिज्य सचिव विल्बर रॉस और ऊर्जा सचिव डैन ब्रोइलेट सहित अन्य शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *