NZ vs IND: धवन-रोहित की गैरहाजिरी में पृथ्वी करेंगे ओपनिंग, ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI


5 फरवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम अपने एकदिवसीय अभियान की शुरुआत करेगी। सुबह साढ़े सात बजे शुरू होने वाले इस मैच में टीम इंडिया अपने कई धुरंधरों के बिना उतरेगी। मसलन रोहित शर्मा चोटिल होकर वन-डे और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए। शिखर धवन पहले ही खुद को चोटिल कर पूरे दौरे से बाहर कर चुके हैं, ऐसे में अनुभवी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में अरसे बाद टीम में वापसी करने वाले युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिलेगा।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि की कि चोटिल शिखर धवन के स्थान पर वन-डे टीम में शामिल किए गए पृथ्वी शॉ को अंतिम एकादश में शामिल किया जाएगा और वह पारी की शुरुआत करेंगे। कोहली ने यह भी कहा कि शानदार फॉर्म में चल रहे लोकेश राहुल मध्यक्रम में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे। बता दें कि रोहित की जगह मयंक को टीम में शामिल किया गया है और उन्हें ओपनिंग में उतारा जाएगा।

कोहली ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘रोहित का वन-डे सीरीज का हिस्सा नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण है। लोकेश राहुल को मध्य क्रम में बल्लेबाजी करनी होगी। हम चाहते हैं कि वह विकेटकीपिंग के साथ-साथ मध्यक्रम में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी सम्भालें।’ नंबर तीन पर विराट कोहली ही खेलते नजर आएंगे। नंबर चार पर राहुल को मौका मिलता है या श्रेयस अय्यर ही उतरेंगे यह देखने वाली बात होगी।

मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा का खेलना भी तय माना जा रहा है। युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव में से किसी एक को जगह मिलेगी। टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी एक बार फिर शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के मजबूत कंधों पर होगी।

संभावित प्लेइंग XI: पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव/युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी

स्क्वॉड: पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, मयंक अग्रवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *