हाई प्रोफाइल संत पंडोखर सरकार महंत के खिलाफ पटवारी के अपहरण और 307 का मामला दर्ज


ग्वालियर। धार्मिक आस्था केंद्र पंडोखर सरकार के महंत गुरु शरण शर्मा, उनके भाई रामजी शरण शर्मा और कुछ अन्य साथियों के खिलाफ पटवारी सहित दो लोगों के अपहरण और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि एक ढाबे पर फायरिंग करते हुए महेंद्र गुरु शरण शर्मा और उनके साथियों ने पटवारी व उसके साथी का अपहरण कर लिया था। 

पुलिस को प्राप्त शिकायत के अनुसार पटवारी अंकित पाराशर, सुदीप शर्मा, संजय दुबे एवं पंकज दुबे सोमवार की रात एक ढाबे पर भोजन कर रहे थे कि तभी पंडोखर सरकार के महंत गुरु शरण शर्मा, उनके भाई रामजी शरण शर्मा और कुछ अन्य लोग वहां पहुंच गए। शिकायत के अनुसार आरोपियों ने वहां फायरिंग की एवं पटवारी अंकित पाराशर सहित उसके एक साथी का अपहरण कर लिया। 
शिकायत के अनुसार अपहृत पटवारी को पंडोखर सरकार के महंत के आश्रम में ले जाया गया। यहां पटवारी और उसके साथी को बेरहमी से पीटा। जानलेवा हमला किया गया। उनके पास जो कुछ भी सामान था लूट लिया गया। इसके बाद मरणासन्न अवस्था में हाईवे पर फेंक गए। 
एक ग्रामीण संजय दुबे ने घायल पटवारी एवं उसके साथी को मदद की एवं अस्पताल ले गया। हालत गंभीर होने के कारण दोनों को ग्वालियर रेफर कर दिया गया है। आरोप यह भी है कि इस घटना के बाद महंत गुरु शरण शर्मा, उसके रिश्तेदार एवं कुछ प्रभावशाली लोगों ने पटवारी पर रिपोर्ट दर्ज न कराने के लिए दवा बनाया। धमकी दी गई कि यदि उसने पुलिस को घटना की जानकारी दी तो उसके खिलाफ एससी-एसटी का मामला दर्ज करा दिया जाएगा। पुलिस अधीक्षक के हस्तक्षेप के बाद महंत गुरु शरण शर्मा एवं उनके साथियों के खिलाफ अपहरण, हत्या का प्रयास एवं लूट का मामला दर्ज किया गया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *