दिल्ली में गिरफ्तार हुआ ब्रिटेन का रहने वाला अलकायदा का आतंकी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने विकास मार्ग से अलकायदा के एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है। इस आतंकी की पहचान शोमोन हक के रूप में हुई है और इसके पास से बिहार का पहचान पत्र बरामद हुआ है।
गिरफ्तार के बाद इसकी जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी ने मीडिया को बताया कि गिरफ्तार आरोपी का असली नाम शमीम उर रहमान है जो ब्रिटेन की नागरिकता लिए हुए है लेकिन इसके पास बांग्लादेश का पहचान पत्र भी है। इसने बांग्लादेश में 12 से ज्यादा लोगों को आतंकवाद बनने के लिए प्रेरित किया।
यह आतंकी भारत में भी एक बेस कैंप की तैयारी में था। इसे अलकायदा के आकाओं ने भारत भेजा था। इससे पहले इसे बांग्लादेश में भी गिरफ्तार किया गया था।
आतंकी 2013 में अल कायदा का हिस्सा बना और उसके बाद दक्षिण अफ्रीका और सीरिया भी गया। बांग्लादेश में वो लोगों को आतंकी बनाकर म्यांमार भेजने का काम कर रहा था।
शमीम उर रहमान बिहार के किशनगंज में रह रहा था। दिल्ली पुलिस के मुताबिक यह बहुत बड़ी गिरफ्तारी है। गिरफ्तार आतंकी एक मॉड्यूल के तहत दिल्ली में फिलहाल रैकी का काम कर रहा था।
शमीम पिछले चार सालों से अलकायदा के लिए काम कर रहा था। पिछले दिनों अलकायदा ने आतंकी हमले की धमकी भी दी थी। फिलहाल संदिग्ध आतंकी से पूछताछ हो रही है। हाल ही में सऊदी अरब से अलकायदा के एक ऑपरेटर जीशन अली को भारत डिपोर्ट किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *