VIDEO कटनी पुलिस की पहल, नदी घाटों में की साफ-सफाई

कटनी। गणेश विसर्जन के बाद शहर व उपनगरीय क्षेत्रों में स्थित विसर्जन घाटों में आज सुबह से पुलिस ने स्वच्छता अभियान चलाया और गणेश विसर्जन के बाद नदी घाटों में फैले कचरे को साफ कर लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया। स्वच्छता अभियान में एसपी अतुल सिंह से लेकर आला पुलिस अधिकारी व थाना प्रभारियों सहित मातहत अमले की सहभागिता रही।

गणेश विसर्जन के साथ ही एसपी अतुल सिंह ने जिले भर के विसर्जन घाटों में स्वच्छता अभियान चलाने की कार्ययोजना बनाई थी और अपनी इस योजना से मातहत स्टाफ को अवगत कराते हुए आज 10 सितम्बर रविवार का दिन सफाई अभियान चलाने के लिए निर्धारित किया था।

बताया जाता है कि पुलिस कप्तान श्री सिंह अपनी इस योजना के तहत आज सुबह से आला पुलिस अधिकारियों के साथ कटनी नदी के गाटर घाट स्थित विसर्जन घाट पहुंचे और प्रतिमा विसर्जन के बाद घाट में फैले कचरे की साफ-सफाई में जुट गए। यहां एसपी श्री सिंह के अलावा महापौर शशांक श्रीवास्तव, एएसपी प्रमोद सोनकर, सीएसपी शशिकांत शुक्ला, कोतवाली टीआई शैलेष मिश्रा के अलावा भारी संख्या में उपस्थित पुलिस कर्मियों सहित एनसीसी, नगर रक्षा समिति सदस्यों व स्वयंसेवी संस्थाओं के सदस्यों ने स्वच्छता अभियान में सहभागिता दिखाई। इस दौरान नगर निगम का साफ-सफाई अमला भी साजो सामान के साथ मौजूद रहा। गाटर घाट के अलावा एनकेजे थाना अंतर्गत ग्राम छपरवाह स्थित सिमरौल नदी के चक्की घाट में डीएसपी मुख्यालय श्री दीक्षित, एनकेजे टीआई सी के तिवारी पुलिस बल के साथ मौजूद रहकर स्वच्छता अभियान में लगे रहे। यहां वार्ड पार्षद दिनेश मिश्रा, भाजपा नेता महेश शुक्ला, पार्षद मनोज गुप्ता के अलावा सत्य सांई सेवा समिति के सदस्यों सहित एनसीसी व स्काउड गाइड के सदस्य साफ सफाई करते देखे गए। वहीं माधवनगर थाना प्रभारी मंजीत सिंह व कुठला थाना प्रभारी रावेन्द्र द्विवेदी भी अपने स्टाफ के साथ थाना अंतर्गत स्थित विसर्जन घाटों की साफ-सफाई करते नजर आए। पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह के इस स्वच्छता अभियान की क्षेत्रवासियों ने भी तारीफ की तथा पुलिस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर स्वच्छता अभियान में सहयोग किया।
ग्रामीण अंचल में भीचला सफाई अभियान
बताया जाता है कि पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह के स्वच्छता अभियान का असर केवल शहर व उपनगरीय क्षेत्रों में ही नहीं रहा बल्कि इसका असर पूरे जिले में देखा गया। बताया जाता है कि शहर व उपनगरीय क्षेत्रों के साथ ही जिले के ग्रामीण थाना क्षेत्रों में भी थाना व चौकी प्रभारी अपने मातहत स्टाफ के साथ थाना क्षेत्रों में स्थित विसर्जन घाटों की साफ-सफाई कर उन्हे साफ सुथरा किया। जिसमें ग्रामीणों ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *