मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक शुरू, तीन तलाक और राम मंदिर मुद्दे पर चर्चा

भोपाल। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की कार्यकारी समिति की बैठक भोपाल में शुरू हो चुकी है. तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के संवैधानिक पीठ के फैसले के बाद पर्सनल लॉ बोर्ड की यह पहली बैठक है. माना जा रहा है कि बैठक में तीन तलाक और बाबरी मस्जिद के मुद्दे पर बोर्ड बड़े फैसले ले सकता है.
बोर्ड ने तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले के बाद जारी बयान में कहा था कि 10 सितंबर को भोपाल में होने वाली वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई है, जिसमें कोर्ट के फैसले को लेकर भी चर्चा होगी. तभी से सभी की निगाहें इस बैठक पर लगी है.
तीन तलाक के अलावा दूसरा बड़ा मुद्दा अयोध्या में राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद का विवाद है. बैठक में अयोध्या में राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद विवाद पर भी बड़ा फैसला लिए जाने की उम्मीद की जा रही है.
सुप्रीम कोर्ट में चल रहे अयोध्या मामले की सुनवाई के बीच मुस्लिम समाज के भीतर से ही विवादित जमीन को हिंदुओं के लिए छोड़ने की आवाज उठ रही है.
बैठक सुबह 11 बजे शुरू होकर दोपहर दो बजे तक चलेगी. पर्सनल लॉ बोर्ड की कार्यकारी समिति में 51 लोग हैं, जिनमें से अधिकांश के बैठक में शामिल होंगे. करीब चार बजे बोर्ड की तरफ से मीटिंग को लेकर ब्रीफिंग की जाएगी.
बोर्ड की बैठक में शामिल होने महमूद मदनी, अरशद मदनी, मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली सहित कई धर्म गुरु भी पहुंचे.
बैठक में बोर्ड के चेयरमैन मौलाना राबे हसनी मदनी, मौलाना महमूद मदनी, मौलाना अरशद मदनी, मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली, मौलाना अथहर, जफरयाब जिलानी, कमाल फारूकी, डॉ. कासिम रसूल, मौलाना कल्बे सादिक, मौलाना वली रहमानी शामिल हैं.
एमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी भी बैठक में शामिल हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *